हमीरपुर में 29 औद्योगिक इकाईयों को स्थापित कराने की तैयारी

योगी सरकार में अब औद्योगिक इकाईयों को पंख लग गए हैं। हमीरपुर जिले में ही दो दर्जन से अधिक औद्योगिक इकाईयां शुरू....

हमीरपुर में 29 औद्योगिक इकाईयों को स्थापित कराने की तैयारी

हमीरपुर, 

306 करोड़ रुपये के निवेश से हजारों युवकों को मिलेगा जाॅब

योगी सरकार में अब औद्योगिक इकाईयों को पंख लग गए हैं। हमीरपुर जिले में ही दो दर्जन से अधिक औद्योगिक इकाईयां शुरू कराए जाने के लिए उद्यमियों ने तैयारी शुरू कर दी है। आने वाले समय में इन औद्योगिक यूनिटों से हजारों युवकों को रोजगार मिलेगा।

पिछले एक दशक से वीरान औद्योगिक नगरी को लेकर योगी सरकार ने कई फैसले लिए। निवेशकों का सरकार पर भरोसा बढ़ने पर अब उद्योग नगरी में तमाम निवेशकों ने बड़ी पूंजी लगाने के लिए आगे आए हैं।

यह भी पढ़ें -86 करोड़ की लागत से बनेगा, यहां से लेकर बांदा की सीमा तक फोरलेन हाईवे

आयल मिल्स, मिल्क प्लांट समेत 29 यूनिटें लगाने की तैयारी

जिला उद्योग एवं प्रोत्साहन केन्द्र के उपायुक्त रवि वर्मा ने बताया कि एलआर एग्रोटेक लिमिटेड, रावरानी फ्लोर एंड आयल मिल, सना इंटरप्राइजेज, बीम प्रोडक्ट्स एंड सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, सहर्ष एसोशिएट लिमिटेड, अमित पैकजिंग प्राइवेट लिमिटेड, दाल मिल, जय कामता नाथ डेयरी प्रोडक्शन एंड मिल्क प्रोसेसिंग, देशरानी मिल्क एंड चिलिंग सेंटर प्राइवेट लिमिटेड समेत 29 इकाईयां स्थापित कराने को निवेशकों ने तैयारी पूरी कर ली है। औद्योगिक नगरी में नए उद्योगों के निर्माण कार्य भी अब शुरू हो गए है।

यूनिटें लगने से हजारों बेरोजगारों को भी अब मिलेगा जाॅब

जिला उद्योग एवं प्रोत्साहन केन्द्र के उपायुक्त ने बताया कि हमीरपुर में 29 इकाईयां लगाने के लिए निवेशकों ने 306 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इन इकाईयों के तैयार होने पर यहां के 1927 लोगों को रोजगार मिलेगा। इससे पहले शाल्विस स्पेशलिटीज लिमिटेड के आनंद स्वरूप अग्रवाल ने पांच सौ करोड़ रुपये का निवेश कर औद्योगिक क्षेत्र में केमिकल प्लांट लगाने के लिए तैयारी कर ली है। इसके लिए बाउन्ड्रीवाल भी तैयार हो गई है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा। प्लांट चालू होने पर एक हजार लोगों को जाॅब मिलेगा।

यह भी पढ़ें -एक रोड को लेकर सांसद बी डी शर्मा व विधायक नातीराजा के बीच ठनी, मामला विधानसभा पहुंचा

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0