प्रयागराज : महाकुंभ की तैयारियों में जुटे अधिकारी, दिन-रात हो रहा काम

महाकुंभ 2025 की तैयारियों को लेकर प्रयागराज में सरकारी अमला दिन-रात जुटा हुआ है। अधिकारी दिनभर दफ्तरों...

प्रयागराज : महाकुंभ की तैयारियों में जुटे अधिकारी, दिन-रात हो रहा काम
फ़ाइल फोटो

श्रद्धालुओं के लिए आयोजन को यादगार बनाने का हरसंभव प्रयास

प्रयागराज। महाकुंभ 2025 की तैयारियों को लेकर प्रयागराज में सरकारी अमला दिन-रात जुटा हुआ है। अधिकारी दिनभर दफ्तरों में काम निपटाने के बाद देर रात तक विकास और निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं। जहां कहीं भी अव्यवस्था दिख रही है, वहां तुरंत सुधार के निर्देश दिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के तहत मेला प्रशासन और जिला प्रशासन महाकुंभ को श्रद्धालुओं के लिए एक यादगार अनुभव बनाने के लिए तेजी से काम कर रहा है।

यह भी पढ़े : मप्रः आधी रात को 7 आईपीएस के तबादले, इंदौर पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता को बनाया गया सीएम का ओएसडी

विकास कार्यों की गति तेज महाकुंभ की शुरुआत में अभी दो महीने से अधिक का समय बचा है, लेकिन प्रयागराज में तैयारियां जोरों पर हैं। सड़कों के चौड़ीकरण, रेलवे ओवरब्रिज और थीमेटिक गेट्स के निर्माण के साथ-साथ घाटों और मंदिरों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। मेला प्राधिकरण, पीडब्ल्यूडी, नगर निगम, पर्यटन और सिंचाई विभाग सहित तमाम विभाग समन्वय के साथ कार्यों को समय सीमा के भीतर पूरा करने में लगे हुए हैं। विभिन्न विभागों के अधिकारी देर रात तक निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं, जिससे काम की रफ्तार और भी तेज हो गई है।

यह भी पढ़े : झांसी रेल मंडल : 30 स्टेशनों पर लगाई गई ऑटोमैटिक टिकट वेंडिंग मशीन

स्थायी विकास पर विशेष ध्यान पिछले कुछ दिनों में प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने हाई कोर्ट रोड, छोटा बघाड़ा रोड, और लेटे हनुमान मंदिर सहित कई स्थानों पर विकास कार्यों का निरीक्षण किया और आवश्यक सुधार के निर्देश दिए। मेला प्रशासन से जुड़े अधिकारी भी आधी रात को चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं। ध्यान स्थायी विकास कार्यों पर है, ताकि महाकुंभ के बाद भी इनका लाभ लंबे समय तक उठाया जा सके।

महाकुंभ 2025 के लिए अधिकतर कार्य स्थायी रूप से किए जा रहे हैं, ताकि शहर की सुंदरता और उपयोगिता दोनों को बरकरार रखा जा सके।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0