रेलवे स्टेशन की लिफ्ट में 50 मिनट फंसने की वजह से यात्री की छूटी ट्रेन

कोपागंज के बसारथपुर निवासी मोहम्मद इकबाल अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ मऊ रेलवे स्टेशन से मोतिहारी के लिए ट्रेन नंबर..

रेलवे स्टेशन की लिफ्ट में 50 मिनट फंसने की वजह से यात्री की छूटी ट्रेन
यात्री

मऊ,

कोपागंज के बसारथपुर निवासी मोहम्मद इकबाल अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ मऊ रेलवे स्टेशन से मोतिहारी के लिए ट्रेन नंबर 05162 बापूधाम एक्सप्रेस पकड़ने के लिए बुधवार की सुबह मऊ रेलवे स्टेशन पहुंचे। प्लेटफार्म पर लगी लिफ्ट में 50 मिनट तक फंसे रह गए, जिसके कारण उनकी ट्रेन छूट गई। आरपीएफ की मदद से दूसरी ट्रेन पूर्वांचल एक्सप्रेस से यात्री को रवाना किया।

यह भी पढ़ें - कानपुर में नकली शराब बनाकर उप्र के 20 जिलों में की जा रही थी सप्लाई, चार गिरफ्तार

बापूधाम एक्सप्रेस में सवार होकर मऊ जंक्शन से मोतिहारी जाने के लिए आया एक परिवार बुधवार को प्लेटफार्म संख्या तीन की लिफ्ट में ही फंसा रह गया, जिससे उसकी ट्रेन छूट गई। घटना की जानकारी होते ही हड़कंप मच गया।

आरपीएफ के जवानों के साथ ही तकनीकी शाखा के लोगों ने कड़ी मशक्कत कर लगभग 45 मिनट बाद लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाला। बाद में इन्हें दूसरी ट्रेन से गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें - यूपी : जमकर बरस रहे बादल, आसमान में छाये बादलों से अभी और होने के आसार

कोपागंज विकासखंड के बसारथपुर गांव यात्री इकबाल मोहम्मद सुबह अपनी पत्नी और दो छोटे बच्चों के साथ मऊ स्टेशन से मोतिहारी जाने के लिए गाड़ी संख्या 05162 बापूधाम एक्सप्रेस पकड़ने आए थे। प्लेटफार्म संख्या एक से तीन पर जाने के लिए फुट ओवरब्रिज के जरिए इकबाल वहां लगे लिफ़्ट तक पहुंचे। लिफ्ट के सहारे प्लेटफार्म नंबर तीन पर जाने लिए वह स्वजनों संग उसमें सवार हो गए।

इस बीच सभी लिफ्ट से ऊपर जा ही रहे थे कि वह रास्ते में रूक गई। इसके चलते पूरा परिवार सुबह 9.05 से 9.50 तक उसमें फंसा रहा। उधर बापूधाम एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म संख्या तीन से रवाना हो गई।

सूचना मिलने पर विद्युत विभाग और आरपीएफ के सहयोग से काफी प्रयास के बाद पूरे परिवार को लिफ्ट से बाहर निकाला गया। बाद में इन्हें पूर्वांचल एक्सप्रेस से मोतिहारी भेजा गया। आरपीएफ प्रभारी प्रदीप पांडेय ने बताया कि घटना लिफ्ट के अंदर के चैनल गेट के सही तरीके से बंद न होने कारण घटी थी।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में तेज बारिश के बने आसार, 37 जिलों को किया गया अलर्ट

हि. स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0