ऑक्सीजन प्लांट जनपद वासियों के लिए वरदान साबित होगा : युवराज सिंह

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मौदहा में बुधवार को सदर विधायक युवराज सिंह ने निधि से निर्मित ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया..

ऑक्सीजन प्लांट जनपद वासियों के लिए वरदान साबित होगा : युवराज सिंह
ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करते हमीरपुर सदर विधायक, युवराज सिंह

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मौदहा में बुधवार को सदर विधायक युवराज सिंह ने निधि से निर्मित ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इसके संचालित होते ही लोगों के चेहरों पर मुस्कान आ गई। इस अवसर पर सदर विधायक युवराज सिंह ने बताया यह ऑक्सीजन प्लांट जनपद के निवासियों के लिए वरदान साबित होगा। 

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री ने हमीरपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया हवाई सर्वेक्षण

विधायक ने कहा वह इसी तरह अन्य अस्पतालों में भी स्वास्थ्य संबंधी जो आवश्यकताएं होंगी उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे।  साथ ही विधानसभा के क्षेत्र के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर ऑक्सीजन प्लांट निर्माणाधीन है, जल्द ही निर्मित होकर जनता की सेवा के लिए तैयार हो जाएंगें।

ऑक्सीजन प्लांट हमीरपुर युवराज सिंह (Oxygen Plant Hamirpur Yuvraj Singh)

कोरोना काल के प्रथम दौर में लोगों को ऑक्सीजन की भारी किल्लत झेलनी पड़ी।इसकी कमी से लोगों की मौतें भी हुईं। इसे देखते विधायक ने सीएचसी को अपनी निधि से 50 लाख रुपये मुहैया कराकर यह ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें - उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- अब गुंडों व माफियाओं के बल पर राजनीति नहीं चलेगी

इससे 20 बेड में सीधी ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी। कार्यदायी संस्था यूपीएसआईडी से निर्मित कराया गया यह जिले का पहला प्लांट है। सीडीओ केके वैश्य ने कहा चिकित्सकों की कमी को देखते हुए मंडलायुक्त की ओर से शासन से लगातार बात की जा रही है।

ऑक्सीजन प्लांट हमीरपुर युवराज सिंह (Oxygen Plant Hamirpur Yuvraj Singh)

मौजूदा समय में निर्धारित संख्या से कम चिकित्सक हैं। सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनिल सचान, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि लालाराम निषाद, समाजसेवी इंद्रजीत सिंह नन्ना, बाल्मीकि गोस्वामी और भाजपा नेता प्रहलाद सिंह, लवलेश शिवहरे, सुरेश भदौरिया, नत्थू सिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड न्यूज द्वारा आयोजित प्रतियोगिता खेलो और जीतो के प्रथम विजेता बने कुलदीप शुक्ला

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1