इचौली महोत्सव के अंतिम दिन पहलवानों ने दिखाया दमखम, उमड़ी भारी भीड़

इचौली महोत्सव में मंगलवार को अंतिम दिन चौधरी पहलवान सिंह की स्मृति में विराट इनामी दंगल का...

इचौली महोत्सव के अंतिम दिन पहलवानों ने दिखाया दमखम, उमड़ी भारी भीड़

हमीरपुर में इचौली महोत्सव में मंगलवार को अंतिम दिन चौधरी पहलवान सिंह की स्मृति में विराट इनामी दंगल का आयोजन पूर्व सदर विधायक युवराज सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।

मुख्य अतिथि पूर्व एमएलसी जयवंत सिंह ने अयोध्या के बजरंगी पहलवान  व राजेश राजस्थान के पहलवान के हाथ मिलवाकर दंगल शुभारंभ कराया स जिसमें बजरंगी अयोध्या विजयी रहे। हरियाणा के आकाश ने नेपाल के राजेंद्र को, शीलू मथुरा ने पंजाब के शेरा को, विवेक हरियाणा को मथुरा के राजेश को पराजित किया। हमीरपुर के हुकुम सिंह मथुरा व  माधव पहलवान कि कुश्ती बराबर रही। इसके अलावा अन्य कुश्तियां हुई। दंगल देखने मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें -  अवैध खनन पकडऩे पर चेयरमैन व समर्थकों का पुलिस और राजस्व टीम पर हमला,चप्पलें व डंडे चले

 दंगल में बजरंगी अयोध्या ने राजस्थान को पटकनी दी,हरियाणा के आकाश ने नेपाल के राजेंद्र को, शीलू मथुरा ने पंजाब के शेरा को, विवेक हरियाणा को मथुरा के राजेश, हमीरपुर के हुकुम सिंह मथुरा व  माधव पहलवान कि कुश्ती बराबर रही ,साईं हरियाणा ने सन्नी रोहतक को इस प्रकार बडी संख्या में आए पहलवानो ने अपने दाँव पेच दिखाए ।

यह भी पढ़ें -  बजरंग दल जिला संयोजक ने कट्टरपंथियों का फूंका पुतला और दिया ये हैरान करने वाला बयान

 

इस मौके पर पूर्व एम एल सी जयवंत सिंह ने कहा की आज की युवा पीढ़ी नशा की ऒर जा रही हैं। पहले सयुक्त परिवार होते थे तो प्रत्येक घर में एक पहलवान हुआ करते थे लेकिन अब एकाकी परिवारों में युवाओ में अपना भविष्य चुनने की क्षमता नहीं हैं। ऐसा नहीं हैं हमारे देश में आज भी प्रतिभाओ की कमी नहीं हैं सिर्फ उन्हें रास्ता दिखने की जरूरत हैं। 

यह भी पढ़ें - जालौन में प्रवीण तोगड़िया का विवादित बयान,मुसलामनों की आबादी पर तुरंत अंकुश लगे

 इसी तरह पूर्व सदर विधायक युवराज सिंह ने कहा कि यहां दंगल कराने कि परम्परा हमारे बाबा स्व. चौधरी पहलवान सिंह ने प्रारम्भ कि थीं। उनको पहलवानी से बहुत ही लगाव था। उनको गाँव ही नहीं यदि अपने बुन्देखण्ड क्षेत्र में किसी युवा में पहलवानी के लक्षण दिखाई देते तो वह उसे अपने यहां बुला लेते थे और उसे पहलवानी के पूरे गुण सिखाते थे। उन्हें हमेशा यह रहता था कि हमारे गाँव व क्षेत्र का नाम रोशन हो। वही परम्परा हमारे पिता चौधरी ब्रजराज सिंह ने जारी रखते हुए। उसमे वॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन शुरू कराया जो आज निरंतर जारी हैं। 

यह भी पढ़ें बांदाःयुवक ने एक घंटे की जबरदस्त लड़ाई में, आखिरकार इस खतरनाक जानवर को मार गिराया

इस मौके पर हमीरपुर चेयरमैन कुलदीप निषाद, बीजेपी बांदा पूर्व जिलाध्यक्ष लवलेश सिंह, विजय शंकर प्रधान सिसोलर, असरार प्रधान गुसियारी रमेश सिंह, रामपालसाहू प्रधान, योगेंद्र सिंह, गंगा दीन वर्मा प्रधान इचौली प्रधानाचार्य अरुण कुमार यादव,इंद्रजीत सिंह,रणविजय सिंह, ऋषिराज सिंह हजारो की संख्या में दर्शको ने दंगल का लुत्फ उठाया।
यह भी पढ़ेंहमीरपुरः कन्या प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य का शव पंखे से लटका मिला

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0