महोबा: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इस वजह से चार चिकित्सकों को किया बर्खास्त 

ड्यूटी से काफी समय से नदारद चल रहे महोबा के चार चिकित्सकों को बर्खास्त कर दिया गया है । उपमुख्यमंत्री ब्रजेश...

महोबा: डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इस वजह से चार चिकित्सकों को किया बर्खास्त 

 ड्यूटी से काफी समय से नदारद चल रहे महोबा के चार चिकित्सकों को बर्खास्त कर दिया गया है । उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर यह कार्रवाई हुई है। वहीं, एक अन्य चिकित्सक की पेंशन स्थाई रूप से रोक दी गई है।

यह भी पढ़े- बालू भरे ओवरलोड ट्रकों के गुजरने से केन नदी पर बना पुल हुआ क्षतिग्रस्त, डीएम ने लिया एक्शन

महोबा में तैनात रहे डा. अनिल कुमार साहू, डा. सरिता कटियार, डा. सुशील कुमार और डा. देवेंद्र कुमार लंबे समय से बिना किसी सूचना के ड्यूटी से अनुपस्थित थे । इसका संज्ञान लेते हुए जांच के बाद इन चिकित्सकों को बर्खास्त कर दिया गया है। वहीं, इसी जिले में तैनात रहे डा. प्रवीण कुमार श्रीवास्तव की पेंशन स्थाई रूप से रोक दी गई है। वह 2022 में सेवानिवृत्त हो गए थे। मगर उससे पहले लंबे समय से नौकरी से अनुपस्थित रहे थे। उनके खिलाफ भी जांच चल रही थी। रिपोर्ट के आधार पर उनकी पेंशन रोकने की कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़े- समाजवादी पार्टी ने निकाय चुनाव में पूर्व चेयरमैन व उनकी पत्नियों पर लगाया दांव

दूसरी ओर पीलीभीत में मरीज को अस्पताल से बाहर की दवा लिखने के मामले में बरखेड़ा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डा. निर्मल  का  सरहाई पूरनपुर केंद्र पर तबादला कर दिया गया है। साथ ही दो अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों की जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी। वहीं, जिला अस्पताल गोंडा में मरीजों के बेड पर चादर न बिछाए जाने व अव्यवस्थाओं का संज्ञान लेते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सीएमएस को उक्त प्रकरण में प्रभावी कार्यवाही करने व भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति न होने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी गल्तियों को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा ।

यह भी पढ़े जंगल में मृत पडा तेंदुआ, कंकाल में हो चुका तब्दील,वन विभाग इस बात से बेखबर

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0