ललितपुर के पत्रकार पर हुआ जानलेवा हमला, प्रशासन से सुरक्षा व गिरफ्तारी की माँग

ललितपुर में एक पत्रकार पर हमलावरों ने हमला कर दिया, इस हमले के कारण, पीड़ित कोमा में चला गया है और पीड़ित का परिवार सुरक्षा और हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग..

ललितपुर के पत्रकार पर हुआ जानलेवा हमला, प्रशासन से सुरक्षा व गिरफ्तारी की माँग
असॉल्ट ( फाइल फोटो )

आज झांसी मीडिया क्लब के तत्वावधान में अध्यक्ष मुकेश वर्मा के नेतृत्व में पत्रकारों ने आईजी सुभाष चन्द्र बघेल से भेंट करते हुए उन्हें एक ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि गत दिनों ललितपुर जिले के धोररा गांव में मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्य में हो रही धांधली के चलते उसकी निष्पक्ष समाचार प्रकाशित करने के लिए गए पत्रकार विनय तिवारी पर धांधली में लिप्त प्रधान व उसके पुत्रों ने अपने साथियों के साथ मिलकर उस पर प्राण घातक हमला कर दिया मारपीट कि जिससे पत्रकार को गम्भीर चोटे आई स्थिति यह है कि पत्रकार इस समय कोमा में चला गया।

यह भी पढ़ें : झाँसी : लव जेहाद के डर से घबराया नाबालिग पुत्री का पिता, पुलिस एक्शन मोड में

पुलिस ने अभियोग तो पंजीकृत किया लेकिन हमलावरों कि गिरफ्तारी नहीं कि गई। एक आरोपी गिरफ्तार हुआ। घटना के 48 घंटे गुजरने के बाद भी अब तक हमलावरों कि गिरफ्तारी न होना कहीं न कहीं पुलिस की शिथिल कार्यप्रणाली उजागर कर रहा।

48 घंटे बाद भी हमलावर फरार चल रहे जिसके चलते पत्रकार व उसका पूरा परिवार दहशत में है। हालात यह हो गए कि पीड़ित पत्रकार व उसके परिजनों को अपना निज निवास छोड़ कर पलायन करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : झाँसी : अब तक 635 कैंसर मरीजों को मिल चुकी है निःशुल्क कीमोथेरेपी

मांग की गई कि ऐसे दहशत गरद हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उन पर कठोर कार्यवाही की जाए साथ ही पत्रकार व उसके परिजनों को पुलिस सुरक्षा प्रदान की जाए। इस दौरान आईजी ने मामले को गम्भीरता से लेकर आरोपियों पर कठोर कार्यवाही व पीड़ित पत्रकार व उसके परिजनों को सुरक्षा प्रदान करने का आश्वासन दिया।

दौरान संगठन के महामंत्री विष्णु दुबे आय व्यव निरीक्षक भूपेंद्र रायकवार वरिष्ठ पत्रकार रामकुमार साहू मनीष साहू रवि साहू  अतुल वर्मा  अख्तर खान प्रभात साहनी राहुल कोष्ठा आफरीन दीप चन्द्र चोबे उद्य कुशवाह बृजेश साहू विवेक कुमार मोहम्मद इरशाद आकाश कुलश्रेष्ठ आदि पत्रकार मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0