कानपुर : क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान हिन्दूवादी संगठनों ने बांग्लादेश का किया विरोध

कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीनपार्क स्टेडियम में तीन साल बाद जहां शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टेस्ट मैच का क्रिकेट...

कानपुर : क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान हिन्दूवादी संगठनों ने बांग्लादेश का किया विरोध

कानपुर। कानपुर के ऐतिहासिक ग्रीनपार्क स्टेडियम में तीन साल बाद जहां शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टेस्ट मैच का क्रिकेट प्रेमी लुत्फ उठा रहे थे, वहीं स्टेडियम के बाहर हिन्दूवादी संगठनों से जुड़े लोग मैच के प्रति विरोध जताकर बांग्लादेश को आईना दिखा रहे थे। हिन्दूवादी संगठनों का कहना है कि बांग्लादेश में हिन्दुओं के साथ अत्याचार किया जा रहा है। ऐसे में बांग्लादेश के साथ भारत का क्रिकेट मैच होना, हमें नामंजूर है। इसका पुरजोर शांतिपूर्वक विरोध किया जाएगा और अंतरराष्ट्रीय फलक पर बांग्लादेश की करतूतों को उजागर करने का काम किया जाएगा।

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार को कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में शुरू हुआ। पांच दिन चलने वाले इस मैच के पहले ही दिन शुक्रवार को हिन्दूवादी संगठन बांग्लादेश का विरोध जताने के लिए स्टेडियम की ओर पहुंचने लगे। इस पर पुलिस ने परेड चौराहा के पास से आगे किसी को बढ़ने नहीं दिया तो सड़क पर ही हिन्दूवादी संगठनों ने क्रिकेट मैच का विरोध शुरू कर दिया। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मैच के बहिष्कार की मांग करते हुए बांग्लादेश का विरोध किया। इस दौरान उन्होंने हनुमान चालीसा पढ़ी और नारेबाजी की। बांग्लादेश में हुई हिंसा से संबंधित बैनर लेकर उन्होंने बायकाट बांग्लादेश क्रिकेट के नारे लगाए। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी भी मौजूद थे।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने स्टेडियम की ओर बढ़ने का प्रयास किया तो पुलिस के साथ उनकी झड़प हो गई। आगे बढ़ने से रोकने पर हिंदूवादी संगठन के लोगों ने पुलिस से धक्का मुक्की की। विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री युवराज ने कहा कि टेस्ट मैच के विरोध का आगाज कर दिया गया है। इसका स्वरूप कितना विराट होगा, यह जनता की भागीदारी से तय होगा। उन्होंने कहा कि स्टेडियम के भीतर भी मैच का विरोध हो सकता है। जिला मंत्री ने बांग्लादेश के विरोध में डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा को ज्ञापन भी सौंपा।

बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय संयोजक प्रकाश मिश्र ने कहा कि बांग्लादेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं है। वहां पर हिन्दुओं को निशाना बनाकर उनके साथ अत्याचार किया जा रहा है। इसको हिन्दू कतई बर्दाश्त नहीं करेगा और हम लोग मांग करते हैं कि जिस देश में हिन्दुओं के साथ अत्याचार हो, उस देश यानि बांग्लादेश के साथ कतई क्रिकेट मैच नहीं होना चाहिए।

डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि स्टेडियम के भीतर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है और टेस्ट मैच को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। उधर, विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के प्रदर्शन के दौरान परेड चौराहे पर जाम लगा रहा।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0