गनीमत है आज सीआईसी की छुट्टी थी अन्यथा बहुत बड़ा हादसा हो जाता

चित्रकूट में चल रहे बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में बुधवार को विस्फोट होने से चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए, जिनमें दो लोगों की घटना स्थल पर मौत हो गई। विस्फोट इतना भयानक ...

गनीमत है आज सीआईसी की छुट्टी थी अन्यथा बहुत बड़ा हादसा हो जाता

चित्रकूट में चल रहे बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में बुधवार को विस्फोट होने से चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए, जिनमें दो लोगों की घटना स्थल पर मौत हो गई। विस्फोट इतना भयानक था कि मृतकों के चिथड़े उड़ गए और एक मृतक की लाश छिटक कर छत में जाकर गिरी। साथ ही घटनास्थल पर बड़ा सा गड्ढा हो गया। इस भयानक विस्फोट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कितनी बड़ी घटना थी। गनीमत है कि आज इंटर कॉलेज में बसंत पंचमी की छुट्टी थी। घटना का जो समय है उस समय कॉलेज खुला रहता है। फिलहाल घटना के मजिस्ट्रेट की जांच के आदेश दिए गए हैं।

यह भी पढ़े:Good news for tourists-खजुराहो से दिल्ली तक एक और हवाई सेवा शुरू होगी

इस बारे में चित्रकूट धाम परिक्षेत्र के डीआईजी अजय कुमार सिंह ने बताया कि आज चित्रकूट इंटर कॉलेज में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव के तहत आतिशबाजी का प्रोग्राम था। जहां अचानक हुए विस्फोट में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पाते ही जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए। उन्होंने घायलों को अस्पताल में पहुंचाया। इनमें से दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया जबकि दो घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज प्रयागराज रेफर किया गया है। इस संबंध में चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।घटना के कारणों का पता लगाने के लिए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि अभी मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि आतिशबाजी के प्रोग्राम को देखते हुए वहां पर फायर सर्विस की गाड़ियां भी मौजूद थी।

यह भी पढ़े:हमीरपुरः भाई-बहन के हत्यारे को पुलिस मुठभेड़ में पैर में गोली लगी

इसी तरह जिला अधिकारी चित्रकूट अभिषेक आनंद ने बताया कि दोपहर में 3.10 पर कॉलेज प्रांगण में विस्फोट हुआ। विस्फोट की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें दो की मौत हो गई है जबकि दो लोगों को इलाज के लिए प्रयागराज भेजा गया है। इस बीच पूर्व सांसद भैरव प्रसाद मिश्र ने आरोप लगाया है कि आतिशबाजी का कार्यक्रम रखा गया था लेकिन सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए थे। जिसके कारण यह बड़ा हादसा हुआ। इस मामले में जांच के बाद आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।


यह भी पढ़े:अप्राकृतिक यौन संबंध न बनाने से नाराज, पति ने पत्नी को जिन्दा जलाने की कोशिश की

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0