मतगणना स्थल पर मीडियाकर्मियों के प्रवेश में रोक के मामले में,Press Council of India ने मांगा जवाब 

भारतीय प्रेस परिषद (पी.सी.आई) ने एम.एल.सी चुनाव में मतगणना स्थल पर मीडियाकर्मियों के प्रवेश पर रोक लगाने की कार्यवाही का संज्ञान लेते हुये...

मतगणना स्थल पर मीडियाकर्मियों के प्रवेश में रोक के मामले में,Press Council of India ने मांगा जवाब 

लखनऊ
भारतीय प्रेस परिषद (पी.सी.आई) ने एम.एल.सी चुनाव में मतगणना स्थल पर मीडियाकर्मियों के प्रवेश पर रोक लगाने की कार्यवाही का संज्ञान लेते हुये प्रेस कौंसिल आफ इंडिया के सदस्य श्याम सिंह पंवार द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सचिव द्वारा भारतीय प्रेस परिषद की अध्यक्षा की ओर से कानपुर नगर के मंडलायुक्त व पुलिस आयुक्त को लिखित वक्तव्य देने के लिए नोटिस भेजी है। 

यह भी पढ़ेंघर के बाहर सो रहे अधेड़ को टमाटर से लदी मैजिक ने रौंदा, दर्दनाक मौत


भेजी गई नोटिस में कानपुर क्षेत्र में ब्लाक ग्रेजुएट और शिक्षक एमएलसी चुनाव में कानपुर नगर के जिला प्रशासन द्वारा मतगणना स्थल पर मीडियाकर्मियों के प्रवेश पर रोक लगाने की जिला प्रशासन की कथित कार्यवाही पर स्वतः संज्ञान लेते हुए लिखित वक्तव्यु 27/03/2023 को नोटिस जारी की थी। कानपुर नगर के मंडल आयुक्त व पुलिस आयुक्त द्वारा उक्त नोटिस का उत्तर न दिए जाने के कारण पुनः 2 जून 2023 को नोटिस जारी करते हुए भारतीय प्रेस परिषद को अध्यक्षा की ओर से सचिव ने लिखा है कि प्रारंभिक रूप में शिकायत पर विचारोप्रांत्र अध्यक्षा ने विचार व्यक्त किए हैं कि इस प्रकरण से प्रेस की स्वतंत्रता पर अतिक्रमण/कुठाराघात का प्रतीत होता है।

यह भी पढ़ें- मौसम का ताजा अपडेटः यूपी में कल से ही मानसून दस्तक दे सकता है, इन 10 जिलों में हो सकती है बारिश

सचिव ने भारतीय प्रेस परिषद की अध्यक्षा के हवाले से लिखा है कि क्यों न प्रेस परिषद अधिनियम,1978 की धारा 13(1) के साथ पठित अधिनियम की धारा (15)(4) के अंतर्गत उक्त मामले को लेकर प्रेस परिषद द्वारा कार्यवाही क्यों न की जाए। नोटिस के माध्यम से उक्त दोनों अधिकारियों को अपना लिखित बयान नोटिस प्राप्त होने के 14दिन के अन्दर प्रेषित करने को कहा गया है। नोटिस में ये भी लिखा गया है कि यदि आप की ओर से निर्धारित समय सीमा में कोई सूचना न मिलने पर इस शिकायत को प्रेस परिषद की जांच समिति के समक्ष उचित आदेश हेतु प्रस्तुत कर दिया जायेगा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0