हमीरपुर : सदर सीट पर बीजेपी की हैट्रिक लगाने की अब तैयारी

हमीरपुर विधानसभा की सदर सीट पर हैट्रिक लगाने के लिए बीजेपी रणनीति बनाने में जुट गई है। इसीलिए पार्टी जिताऊ..

हमीरपुर : सदर सीट पर बीजेपी की हैट्रिक लगाने की अब तैयारी
हमीरपुर विधानसभा की सदर सीट पर हैट्रिक लगाने के लिए बीजेपी रणनीति बनाने में जुट गई..

  • पुराने चेहरे पर पार्टी लगा सकती है मुहर

हमीरपुर विधानसभा की सदर सीट पर हैट्रिक लगाने के लिए बीजेपी रणनीति बनाने में जुट गई है। इसीलिए पार्टी जिताऊ और बेदाग छवि वाले पुराने प्रत्याशी पर दांव भी लगा सकती है। आने दिनों में बीजेपी सदर सीट बचाने के लिए मौजूदा विधायक के नाम पर मुहर लगा सकती है।

यह भी पढ़ें - कोरोना प्रोटोकाल के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस हमीरपुर में

हमीरपुर जिले की सदर सीट पिछले 2017 से बीजेपी कब्जे में है। यहां के पूर्व सांसद अशोक सिंह चंदेल एसपी छोड़कर वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी में एन्ट्री की थी। पार्टी के कार्यकर्ताओं के विरोध के बावजूद अशोक सिंह चंदेल को बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित किया था।

पूर्व सांसद ने जातीय समीकरणों के बनने पर सदर सीट पर कमल खिलाया था। उन्होंने एसपी के डाॅ.मनोज प्रजापति को 49 हजार मतों से पराजित किया था। उन्हें 110888 मत मिले थे। बीएसपी यहां तीसरे स्थान पर रही। हालांकि अशोक सिंह चंदेल करीब दो दाल तक ही विधायक रह सके। उन्हें सामूहिक हत्याकांड के मामले में हाईकोर्ट से उम्रकैद की सजा मिलने पर जेल जाना पड़ा।

यह भी पढ़ें - कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 27 नए संक्रमित मिले

  • उपचुनाव में भी बीजेपी ने पंक्चर की अखिलेश की साइकिल

बीजेपी विधायक अशोक सिंह चंदेल को सजा होने के बाद यहां सदर सीट पर वर्ष 2019 में उपचुनाव कराए गए जिसमें पूर्व विधायक युवराज सिंह पर बीजेपी ने दांव लगाया था।

चुनाव में बीजेपी ने सीट बचाने के लिए पूरी ताकत झोंकी और पार्टी ने दोबारा यहां की सीट पर कमल खिलाया। युवराज सिंह ने 17771 मतों से एसपी प्रत्याशी डाॅ.मनोज प्रजापति को हराकर साइकल पंक्चर की। बीएसपी फिर तीसरे स्थान पर रही।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : साढ़े चार हजार हेक्टेयर में 16 करोड़ का नुकसान

  • उपचुनाव लड़ने के लिए कई दिग्गजों ने की थी दावेदारी

पिछले उपचुनाव को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष कुलदीप निषाद, राजीव शुक्ला, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बाबूराम निषाद व पूर्व विधायक युवराज सिंह सहित तमाम दिग्गजों ने पार्टी को आवेदन कर दावेदारी की थी लेकिन पार्टी के हाई लेवल पर मंथन के बाद पूर्व विधायक युवराज सिंह को ही चुनाव मैदान में उतारा गया था। टिकट न मिलने से तमाम कार्यकर्ता नाराज भी हुए फिर भी युवराज सिंह हमीरपुर की सदर सीट बचाने में सफल रहे।

  • सदर सीट के लिए जल्द ही बीजेपी खोलेगी अपने पत्ते

विधानसभा की सदर सीट के लिए मौजूदा विधायक युवराज सिंह, शिवप्रकाश सिंह सेंगर, अरुण सिंह, राजीव शुक्ला, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बाबूराम निषाद, नगर पालिका अध्यक्ष कुलदीप निषाद, सत्तीदीन प्रजापति, राजीव लोचन पालीवाल व रामदेव सिंह समेत तमाम लोगों ने टिकट मांगे हैं। पार्टी से जुड़े लोगों की मानें तो सपा से प्रत्याशी घोषित होने के बाद ही बीजेपी भी चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित करेगी।

यह भी पढ़ें - शौचालय निर्माण के नाम पर निकाला गया 2,44 लाख

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
2
wow
1