कोरोना वीकेंड में पिकनिक मनाने शबरी जल प्रपात गये बांदा के चार युवक डूबे, तीन की मौत

कोरोना वीकेंड पर पिकनिक मनाने चित्रकूट के शबरी जल प्रपात आये पड़ोसी जिले बांदा के अतर्रा कस्बा निवासी चार युवक नहाते समय कुंड में डूब गये..

कोरोना वीकेंड में पिकनिक मनाने शबरी जल प्रपात गये बांदा के चार युवक डूबे, तीन की मौत
कोरोना वीकेंड में पिकनिक मनाने शबरी जल प्रपात

कोरोना वीकेंड पर पिकनिक मनाने चित्रकूट के शबरी जल प्रपात आये पड़ोसी जिले बांदा के अतर्रा कस्बा निवासी चार युवक नहाते समय कुंड में डूब गये। जिनमें से तीन की मौत हो गई। जबकि एक को सकुशल बचा लिया गया।

घटना की सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। इस मामले में मानिकपुर एसडीएम मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना की जानकारी ली। बताया गया कि शबरी प्रपात में डूबने से एक युवक की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि दो युवकों की स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के दौरान मौत हुई है।

यह भी पढ़ें - 24 से 48 घंटे बाद यूपी में होगी झमाझम बारिश , 6 दिनों तक बना रहेगा मानसून

मिली जानकारी के मुताबिक, पड़ोसी जिले बांदा के अतर्रा कस्बा निवासी मोहित (18) पुत्र देवेंद्र साहू, साहिल (17) पुत्र अशोक साहू, पीयूष साहू पुत्र, मोहित साहू, साहिल साहू और लाला (27) पुत्र विद्या सागर साहू तथा आकाश पुत्र दिनेश चंद्र साहू रविवार को वीकेंड पर पिकनिक मनाने चित्रकूट के शबरी जल प्रपात आये थे।

कुंड में नहाते समय डूबने से लाला पुत्र विद्या सागर साहू की मौके पर मौत हो गई। जबकि मोहित और साहिल को गम्भीर हालत में कुंड से निकाल कर इलाज के लिए सीमा से लगे मध्य प्रदेश के मझगंवा के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान इन दोनों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें - रोडवेज बस ने पांच लोगों को कुचला और पलट गई, तीन की हालत नाजुक

घटना की सूचना से प्रशासनिक अमले में हड़कम्प मच गया। मौके पर पहुंचे मानिकपुर एसडीएम प्रमेश श्रीवास्तव ने बताया कि बांदा के अतर्रा कस्बे से पिकनिक मानने चित्रकूट के शबरी जल प्रपात आये चार युवक नहाते समय डूब गए थे। जिनमें से तीन की मौत हो गई है। जबकि एक को सुरक्षित बचा लिया गया है। तीनों मृतक बांदा जिले के अतर्रा कस्बा के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। इसके अलावा घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि, पिछले वर्ष भी इसी शबरी प्रपात कुंड में नहाते समय कपड़ा कारोबारी की डूबने से मौत हो गई। इसके बावजूद प्रशासन और वन विभाग द्वारा सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किये गये। वहीं इस मामले में डीएफओ कैलाश प्रकाश ने कहा कि शबरी जल प्रपात के आसपास पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कई काम कराए गए हैं। बारिश के दिनों में गहरे व तेज बहाव में लोगाें को नहाने के लिए मना किया जाता है, लेकिन उत्साह में कुछ लोग लापरवाही करते हैं।

यह भी पढ़ें - कोरोना का ब्रेक हटते ही झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर डबल लाइन के काम में बढी रफ्तार

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख 

जिले के सबरी जल प्रपात घूमने गए तीन सैलानी की तेज बहाव में डूबने से हुई मौत पर सीएम योगी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। साथ ही जिला प्रशासन से पीड़ित परिजनों को हर सम्भव मदद करने के निर्देश दिये है।

चित्रकूट जिले के मारकुंडी थाना क्षेत्र में प्राकृतिक छटा बिखेर रहा सबरी जलप्रपात बारिश के इस मौसम में लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। इस प्राकृतिक मनोहर दृश्य को देखने के लिए लोग लालायित रहते हैं। इसी कड़ी में रविवार घूमने गए बांदा जिले के अतर्रा कस्बा निवासी चार युवक नहाते समय गहरे कुंड में डूब गए थे।

यह भी पढ़ें - बांदा विकास प्राधिकरण का तीन मंजिला कार्यालय नरैनी रोड में बनेगा, सांसद-विधायक ने किया भूमि पूजन

जिसमें से एक युवक पीयूष उर्फ लाला का शव जलकुंड में मिल गया था। मोहित और साहिल साहू को गंभीर हालत में इलाज के लिए मझगवां के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था, जहां दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई। कुल मिलाकर इस घटना में तीन लोगों की मौत हुई है और चौथे युवक आकाश को गोताखोरों ने सुरक्षित बचा लिया है।

वहीं घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। यह कोई पहली घटना नहीं है, पूर्व में भी इसी जगह डूबकर लोगों की मौत हो चुकी है, बावजूद उसके जिला प्रशासन ने घटनाओं से सीख नहीं लिया था जिसके चलते आज फिर बड़ी घटना सामने आई है।

यह भी पढ़ें - ड्यूटी के समय शराब पीकर सो गया स्टेशन मास्टर और ट्रेनों का संचालन ठप

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1