श्वेता सिंह गौर के मामले में रिटायर डीआईजी और पति समेत चार के खिलाफ एफ आई आर

जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह गौर की संदिग्ध मौत पर उसकी बड़ी बेटी द्वारा नया खुलासा किया गया है। जिसमें कहा गया है कि पापा ने

श्वेता सिंह गौर के मामले में रिटायर डीआईजी और पति समेत चार के खिलाफ एफ आई आर
श्वेता सिंह गौर के मामले में रिटायर डीआईजी और पति समेत चार के खिलाफ एफ आई आर..

बांदा,

  • पापा ने कहा था, बेटी जब तुम स्कूल से घर लौटोगी तो मां मरी हुई मिलेगी

जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह गौर की संदिग्ध मौत पर उसकी बड़ी बेटी द्वारा नया खुलासा किया गया है। जिसमें कहा गया है कि पापा ने मुझसे स्कूल जाते समय कहा था ‘बेटी जब तुम लौट कर आओगी तो तुम्हारी मां मरी हुई मिलेगी’। पुलिस ने इस तहरीर के आधार पर मृतका के पति, ससुर, जेठ और सास के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है और मामले की नए सिरे से जांच शुरू कर दी है। फिलहाल अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें - जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह गौर की बेटियों ने कहा ‘मम्मी को पापा ने मारा है’ 

कोतवाली पुलिस ने दी गई तहरीर में मृतका के भाई ओंकार सिंह ने बताया कि मेरी बहन श्वेता सिंह पत्नी दीपक सिंह गौर हाल मुकाम इंदिरा नगर बांदा को इनके पति दीपक सिंह पुत्र राजबहादुर सिंह स्वयं राजबहादुर सिंह (ससुर) एवं उनके बड़े भाई धनंजय सिंह तथा उनकी सास पुष्पा लगातार मारपीट व प्रताड़ित करते रहे हैं तथा बीच-बीच में लगातार अपना धंधा करने के लिए 50 लाख रुपए मांग कर रहे थ,े और लगातार मारपीट करके अनैतिक रूप से लड़का पैदा करने के लिए दबाव बना रहे थे। जिनकी जानकारी मेरी बहन समय-समय पर मुझे फोन व व्हाट्सएप के माध्यम से ऑडियो वीडियो रिकॉर्ड तथा व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से देती रही है। इस बात को लेकर छोटे भाई, मेरी मां, मेरी मौसी 26 अप्रैल को दीपक सिंह के इंदिरा नगर स्थित आवास पर गए थे और उनसे इस बात के लिए आपत्ति जाहिर की थी। 

जिसको लेकर दीपक सिंह ने कहा कि मेरे पिताजी रिटायर्ड पुलिस अधिकारी हैं और मैं स्वयं बीजेपी का कद्दावर नेता हूं। अगर मैं उसको मार दूंगा तो मेरे खिलाफ पुलिस प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करेगा और मैं इसको मार कर दूसरी शादी कर लूंगा। यह बात सुनने पर हमने दीपक सिंह को बहुत समझाया, जिस पर वह चुपचाप सुनता रहा है। आज सुबह लगभग 9 बजे मेरी बहन श्वेता सिंह ने मुझे बताया कि तुम लोगों के जाने के बाद फिर से मुझे मारा पीटा है और फिर से पति मुझे धमकी दे रहा कि मैं तुम्हें मार दूंगा। इसके बाद दोपहर 12 बजे मुझे ज्ञात हुआ कि दीपक सिंह ने मेरी बहन को मार दिया है और फरार हो गया है तथा दीपक सिंह की बेटी अविका सिंह ने मुझे यह भी बताया कि जब पापा सुबह मुझे स्कूल छोड़ने गए थे। तो  कह रहे थे कि तुम घर पर लौटेगी तो तुम्हारी मां मरी मिलेगी। 

यह भी पढ़ें - बांदा : जिला पंचायत सदस्य श्वेता सिंह गौर ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

इस तहरीर के आधार पर पुलिस ने दीपक सिंह व रिटायर्ड डीआईजी राज बहादुर सिंह (ससुर) सास पुष्पा सिंह बड़े भाई धनंजय सिंह के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। उधर बेटी अविका सिंह ने सोशल मीडिया में जारी एक वीडियो में भी कहा है कि पिता ने मुझसे कहा था की तुम जब घर लौटोगी तो मां मरी हुई मिलेगी। उसके मुताबिक दादा दादी, पापा और बड़े पापा मेरी मां को हमेशा प्रताड़ित करते थे और इन्होंने ही मिलकर मेरी मम्मी को मारा है।

इस बारे में क्षेत्राधिकारी नगर राकेश कुमार सिंह ने बताया कि यह तहरीर मिलने के बाद देर रात 2 बजे मुकदमा पंजीकृत किया गया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की पुष्टि हुई है। शरीर में कहीं भी चोट के निशान नहीं पाए गए हैं, लेकिन एफआईआर के आधार पर जांच की जा रही है। पर्याप्त साक्ष्य मिलने के बाद ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें - वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन के नाम से झांसी फिर जुडा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
3
love
3
funny
0
angry
4
sad
11
wow
2