हमीरपुर के बैंक ऑफ बड़ौदा में करोड़ों रुपये का गबन

हमीरपुर जिले में बैंक ऑफ बड़ौदा की एक शाखा में 1.59 करोड़ से अधिक रुपये का गबन किए जाने से अधिकारियों व कर्मियों में..

हमीरपुर के बैंक ऑफ बड़ौदा में करोड़ों रुपये का गबन

  • कैशियर समेत दो लोगों पर एफआईआर दर्ज

हमीरपुर जिले में बैंक ऑफ बड़ौदा की एक शाखा में 1.59 करोड़ से अधिक रुपये का गबन किए जाने से अधिकारियों व कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। गबन के मामले की जानकारी होते ही बैंक के रीजनल हेड ने टीम के साथ यहां आकर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में कैशियर और सहायक प्रबंधक के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर में मंकीपाक्स के लक्षण मिलने से हड़कंप, चिकित्सकों की टीम ने लिए नमूने

जिले के राठ कस्बे के पनवाड़ी रोड पर नगर पालिका के निकट बैंक ऑफ बड़ौदा ब्रांच संचालित है। इस बैंक में दो दिन पहले ब्रांच के मैनेजर मनोज कुमार गिरि ने कैश का मिलान किया तो 1.59 करोड़ 94 हजार 375 रुपये गायब मिले। इतनी बड़ी धनराशि के गबन होने पर बैंक के अधिकारी और कर्मियों के होश उड़ गए।

इस मामले की जानकारी मैनेजर ने बैंक के रीजनल हेड को दी, जिस पर रीजनल हेड धर्मेन्द्र कुमार, रीजनल ब्रांच के मुख्य मैनेजर ओम नारायण वर्मा लखनऊ से टीम के साथ यहां आकर जांच शुरू कर दी है। बैंक में अभिलेखों की जांच पड़ताल की गई। गबन का मामला सामने आने के बाद इस प्रकरण में कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें - संसद के मानसून सत्र में बुंदेलखंड राज्य की मांग उठाएं सांसद

  • मुकदमा दर्ज होने से पहले ही कैशियर फरार

बताते है कि ब्रांच मैनेजर मनोज कुमार गिरि ने शनिवार की रात कैशियर सुरेन्द्र राजपूत व सहायक प्रबंधक हरीशंकर त्रिपाठी के खिलाफ राठ कोतवाली में तहरीर दी, जिसके आधार पर पुलिस ने कैशियर समेत दो लोगों के खिलाफ दर्ज कर जांच शुरू कर दी। आरोपी कैशियर के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई भी जारी है।

राठ कोतवाली के इंस्पेक्टर दिनेश सिंह ने रविवार को बताया कि बैंक ऑफ बड़ौदा के ब्रांच मैनेजर मनोज गिरि की तहरीर पर बैंक के सहायक प्रबंधक (कैशटोरियन) हरीशंकर त्रिपाठी व कैशियर सुरेन्द्र राजपूत के खिलाफ धारा- 409, 406, 420 आईपीसी के तहत मुकदमा रात में ही लिखा गया है। कैशियर गोहांड हमीरपुर का रहने वाला है जो फरार है। बैंक का सहायक प्रबंधक हरीशंकर त्रिपाठी बांदा के रहने वाले है जो बैंक में ही मौजूद है। बताया कि कैशियर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगाई गई है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : गुटखा फैक्ट्रियों में छापा, दो करोड़ रुपये का माल समेत तीन कारोबारी गिरफ्तार

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2