बाढ़ की आशंका को लेकर जिला प्रशासन ने लगाई चौपाल

सरकार ने मानसून को लेकर जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ एवं आपदा से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है...

बाढ़ की आशंका को लेकर जिला प्रशासन ने लगाई चौपाल
फ़ाइल फोटो

जालौन। सरकार ने मानसून को लेकर जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ एवं आपदा से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इसी के तहत जिला प्रशासन ने बाढ़ संबंधित क्षेत्र में राहत चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक कर रही है।

यह भी पढ़े : जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जी एन का स्काई ग्लास ब्रिज कंपनी पर चला चाबुक

जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय के निर्देशन में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार ने तहसील कालपी के ग्राम शेखपुर ख़ास तथा गुढ़ाख़ास में आगामी मानसून के दौरान बाढ़ की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए निरीक्षण किया। साथ ही ग्राम चौपाल में बाढ़ के खतरे से निपटने के उपाय तथा ग्रामवासियों की समस्याएं सुनकर उनका निराकरण कराया गया।

यह भी पढ़े : पांच दिन भारी वर्षा के आसार

श्री कुमार ने संबंधित अधिकारियों के साथ तहसील क्षेत्र के गांवों में ग्राम प्रधान, कोटेदार व नाविकों के साथ बैठक करके विस्तृत बातचीत की। स्थितियां जटिल होने पर उससे निपटने के उपाय चर्चा में रहे। गांव में बाढ़ आने के दौरान लोगों को नाव से बाढ़ चौकी तक सुरक्षित पहुंचाने, कोटेदारों से बाढ़ पीड़ितों के लिए राशन की व्यवस्था करने तथा कम्युनिटी किचन खोलकर उन्हें भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़े : पानी भरने के बहाने युवक ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया

इसके बाद बाढ़ नियंत्रण व आपदा प्रबंधन की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान चेतावनी दी गई कि बाढ़ को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बरतने पर जिम्मेदारों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर एसडीएम कालपी, सिंचाई विभाग के अधिकारी वसीम के अलावा कर्मचारी और ग्रामीण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0