जिलाधिकारी ने की जिला स्तरीय उद्योग बंधुओं के साथ बैठक

आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी नगेंद्र प्रताप की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक आयोजित की गई...

जिलाधिकारी ने की जिला स्तरीय उद्योग बंधुओं के साथ बैठक

आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी नगेंद्र प्रताप की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय अधिकारियों को उद्यमियों की समस्याओं का प्राथमिकता पर निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, और एक जनपद एक उत्पाद मार्जिन मनी योजना की समीक्षा करते हुए, जिलाधिकारी ने बैंकों में लंबित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए।

निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित प्रकरणों एवं औद्योगिक क्षेत्र भूरागढ़ में रिक्त भूखंडों के आवंटन के संबंध में UPSEEDA के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि खाली भूखंडों का विज्ञापन शीघ्र कराया जाए।

ग्रामीण औद्योगिक अवस्थापना के अंतर्गत उच्चीकरण एवं सोलर लाइट लगाने के कार्यों की समीक्षा करते हुए, जिलाधिकारी ने सोलर लाइट की चेकिंग समय-समय पर कराने के निर्देश दिए।

भूरागढ़ क्षेत्र में जलापूर्ति के संबंध में 1.61 करोड़ की धनराशि स्वीकृत हो गई है और जिलाधिकारी ने इस धनराशि का शीघ्र उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कपसा मार्ग के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के कार्य में तेजी लाने के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए गए।

ग्लोबल इन्वेस्टर समिति 2023 के अंतर्गत उद्योग स्थापित करने के लिए आवेदन करने वाले उद्यमियों की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।

एमएसएमई इकाइयों के उद्यम रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट पोर्टल पर पंजीयन कराने के लिए सभी उद्यमियों को निर्देशित किया गया, जिससे 5 लाख की दुर्घटना बीमा का लाभ मिल सके।

बैठक में ओम साइन इंडस्ट्रीज और मे. कृष्णा एग्रो फोर्स राइस मिल की बैंक गारंटी के संबंध में भी चर्चा की गई और इन्वेस्टर्स द्वारा औद्योगिक क्षेत्र भूरागढ़ में स्वतंत्र विद्युत फीडर की मांग के निस्तारण के निर्देश दिए गए।

बैठक में अपर जिलाधिकारी न्यायिक अमिताभ यादव, उपायुक्त उद्योग गुरुदेव, संबंधित विभागों के अधिकारी और कई प्रमुख उद्यमी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0