यूपी में एक बार फिर छाएगा घना कोहरा, 30 जिलों में  येलो अलर्ट जारी, 19 जनवरी तक भीषण ठंड

आज से मौसम तेजी से करवट लेगा। मौसम विभाग ने 14 से 19 जनवरी तक भीषण ठंड की संभावना जताई...

यूपी में एक बार फिर छाएगा घना कोहरा, 30 जिलों में  येलो अलर्ट जारी, 19 जनवरी तक भीषण ठंड

आज से मौसम तेजी से करवट लेगा। मौसम विभाग ने 14 से 19 जनवरी तक भीषण ठंड की संभावना जताई थी। इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। लखनऊ समेत आस-पास के जिलों में आज हल्की बारिश हो सकती है। 30 जिलों में घने कोहरे के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें - सल्फास की गोलियां खाकर पति पत्नी ने मौत को गले लगाया, पुलिस मामले की जांच में जुटी

उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे में मौसम में  एक बार फिर बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। ठंड और शीतलहर का एक और दौर देखने को मिलेगा।  यूपी मौसम विभाग ने प्रदेश में 14 से 19 जनवरी तक भीषण ठंड और शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है। अगले 48 घंटे  तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एक डिग्री गिरावट आने के आसा भी जताए जा रहे हैं वही आज मकर संक्रांति के दिन भी शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। लखनऊ समेत आस-पास के जिलों में आज हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें -लाखों की चोरी का माल बरामद करने में नाकाम यूपी पुलिस का कमाल, कुछ ही घंटें में 1.80 लाख  कीमत का कुत्ता बरामद  

इन जिलों में कोल्ड डे अलर्ट
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले की तरह ही शीतलहर को लेकर रेड अलर्ट जारी होगा। इनमें सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर , मुरादाबाद, रामपुर , बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर और देवरिया शामिल हैं। कानपुर में सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय के मुताबिक, कानपुर समेत यूपी में अब अगले 6 दिन कड़ाके की ठंड पड़ने की पूरी संभावना है। पारा 2 डिग्री तक जा सकता है। हालांकि 16 से 19 के बीच सबसे ज्यादा ठंड पड़ेगी। मौसम विज्ञानी डॉ. पांडेय के मुताबिक प्रदेश में बीते 48 घंटे से कोहरा कुछ कम हो गया था। लेकिन, शीतलहर के दोबारा लौटने से घना कोहरा एक बार फिर यूपी को अपनी आगोश में लेगा। 

यह भी पढ़ें बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर अब लगेगा टोल टैक्स, जानियें टोल टैक्स की दरें

झांसी में दोबारा शुरू हुई ठंड
झांसी में भीषण ठंड ने दोबारा वापसी की है। करीब 6 दिन बाद आज सुबह से कोहरा छाया हुआ है। 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चल रही हैं। कल तक ठंड और कोहरा बढ़ जाएगा। शुक्रवार-शनिवार की रात का पारा 12.4 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, बांदा में भी आज शीतलहर का प्रभाव देखने को मिला।
यह भी पढ़ेंतीन दिवसीय इचौली महोत्सव में होगी बालीवाल प्रतियोगिता व विराट दंगल 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0