सिटिजनशिप अमेंटमेंड एक्ट पर प्रदर्शन की योजना, पुलिस सतर्क

सिटिजनशिप अमेंटमेंड एक्ट (सीएए) पर लखनऊ के कई हिस्सों में आंदोलन की योजना से पहले पुलिस सतर्क हो गयी है...

सिटिजनशिप अमेंटमेंड एक्ट पर प्रदर्शन की योजना, पुलिस सतर्क

लखनऊ। सिटिजनशिप अमेंटमेंड एक्ट (सीएए) पर लखनऊ के कई हिस्सों में आंदोलन की योजना से पहले पुलिस सतर्क हो गयी है। शुक्रवार को सुबह से ही मुस्लिम संगठनों के पदाधिकारियों, राजनीतिक क्षेत्र के मुस्लिम चेहरों पर नजर रखी जा रही है।

कैसरबाग थाना क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुमैया राणा के आवास के बाहर बिना वर्दी के पुलिसकर्मी निगरानी करते हुए मिले। लखनऊ पुलिस को एलआईयू से मिली सूचना के आधार पर सुमैया राणा सीएए के विरोध में आंदोलन करने जा रही थी। जिसके कारण सुमैया को नजरबंद किया गया है।

यह भी पढ़े : उप्र : सपा-बसपा के कई नेता भाजपा में शामिल

वहीं सुमैया राणा ने मीडिया से बातचीत में स्पष्ट कर दिया है कि सीएए के विरोध में वह अपने लोगों के साथ खड़ी है। उन्हें आंदोलन करने से कोई रोक नहीं सकता है। उनके आवास के बाहर चाहे पूरी पुलिस फोर्स लग जाये, वह अपने लोगों के लिए सड़क पर उतरेगी।

कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन के आवास के बाहर भी पुलिसकर्मियों ने नजर बनायी हुई है। मुस्लिम धर्मगुरुओं के आवास पर भी स्थानीय थानों के पुलिसकर्मियों की ओर से नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़े : कानपुर बुन्देलखण्ड की 10 लोकसभा सीटों में नौ महिलाएं ही पहुंच सकी संसद

टीले वाली मस्जिद में जुमे की नमाज को देखते हुए सुरक्षा कारणों से मदेयगंज थाना से पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी। मस्जिद के आगे व पीछे दोनों ओर पुलिसकर्मी तैनात किये गये। उधर से गुजरने वाले वाहनों को भी मस्जिद के सामने खड़ा करने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

हसनगंज थाना क्षेत्र के हरी मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद सीएए को लेकर बैठक किये जाने की सूचना पर पुलिसकर्मियों को सतर्क कर दिया गया। हसनगंज थाने की बाबूगंज पुलिस चौकी और मनकामेश्वर मंदिर पुलिस चौकी के चौकी इंचार्ज भी अपने क्षेत्र में नजर बनाये हुए है।

यह भी पढ़े : बाबू सिंह कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी उप्र में 50 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार

टीले वाली मस्जिद, इमामबाड़ा, ईदगाह के बाहर केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों की तैनाती कर दी गई है। यइयागंज की जमा मस्जिद के बाहर भी केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए।

इसके अलावा शहर के चौक, ठाकुरगंज, दुबग्गा, नक्खास, ऐशबाग, खुर्रमनगर, खदरा, सआदतगंज क्षेत्रों में पुलिस उपायुक्तों की निगरानी में प्रभारी निरीक्षक, उपनिरीक्षक लगातार गस्त कर रहे हैं। संवेदनशील मदेयगंज थाना क्षेत्र के इलाके में भारी मात्रा में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0