डीएम ने होम्योपैथिक जिला कार्यालय और होम्योपैथिक जिला चिकित्सालय में मारा छापा

जिला अधिकारी अनुराग पटेल बुधवार को अचानक जिला होम्योपैथिक अधिकारी कार्यालय व जिला होम्योपैथिक चिकित्सालय पहुंच गए..

डीएम ने होम्योपैथिक जिला कार्यालय और होम्योपैथिक जिला चिकित्सालय में मारा छापा
बाँदा जिला अधिकारी अनुराग पटेल (Banda District Officer Anurag Patel)

जिला अधिकारी अनुराग पटेल बुधवार को अचानक जिला होम्योपैथिक अधिकारी कार्यालय व जिला होम्योपैथिक चिकित्सालय पहुंच गए। जहां  अनेक खामियां देखने को मिली, अधिकारी से लेकर डॉक्टर तक नदारद मिले। एक डॉक्टर उपस्थित पाई गई लेकिन वह भी निर्धारित वेशभूषा में नहीं थी। साथ ही स्टॉक रजिस्टर पिछले 9 महीने से मेंटेन नहीं पाया गया। इस पर जिलाधिकारी ने अधिकारी व डॉक्टरके वेतन को अग्रिम आदेश तक रोकने के आदेश दिए। 

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश कांग्रेस में बुंदेलखंड के तीन नेताओं को जगह मिली

निरीक्षण के दौरान कार्यालय में जिला होम्योपैथिक अधिकारी डॉ0 प्रमोद कुमार दुबे अनुपस्थित पाये गये। उपस्थित फार्मासिस्ट सुनील कुमार के द्वारा बताया गया कि डॉ. प्रमोद लखनऊ गये हैं। जिलाधिकारी ने पूंछा किसकी अनुमति लेकर मुख्यालय के बाहर गये जिसका कोई साक्ष्य नही मिला और न ही कार्यालय में कोई भ्रमण रजिस्टर मिला। 

जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने उपस्थित फार्मासिस्ट सुनील कुमार को निर्देश दिये कि जनपद में कितने होम्योपैथिक चिकित्सालय हैं एवं उनमें कार्यरत फार्मासिस्ट का नाम एवं अन्य स्टाफ का नाम आज शाम तक उपलब्ध कराया जाए अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें। निरीक्षण के दौरान बहुत ही गन्दगी पायी गयी।

यह भी पढ़ें - महोबा से झांसी तक किसी भी रेलवे स्टेशन तक दोहरीकरण का काम पूरा नहीं

कुर्सियां खराब पडी थी। फोटो कापी मशीन खराब पडी थी और उसको निष्प्रयोज्य भी घोषित नही किया गया था। यह देख जिलाधिकारी नाराजगी व्यक्त करते हुए  अभियान चलाकर साफ-सफाई करवायी जाए।

बाँदा जिला अधिकारी अनुराग पटेल (Banda District Officer Anurag Patel)

कार्यालय निरीक्षण के पश्चात जिला चिकित्सालय में स्थित राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया गया। जिसमें होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. श्वेता उपस्थित थी जो अप्रेन नही पहने हुई थी और न ही नेम प्लेट लगी हुई थी। उनके चेम्बर में एक कुत्ता घुसा हुआ था और डॉ. ऊषा मिश्रा अनुपस्थित थी जो बाद में आयीं। उपस्थित फार्मासिस्ट जगनन्दन ने भी अप्रेन नही पहने हुए थे और न ही नेम प्लेट लगी हुई थी  जीन्स पैन्ट पहनकर काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें - वाहन चेकिंग सेंटर से गायब मिले एक दरोगा पांच सिपाहियों को एसपी ने किया निलंबित

जिलाधिकारी के द्वारा पूंछा गया कि स्टाक रजिस्टर में दवाइयों का विवरण क्या है जो नही बता पाये और न ही 15 जनवरी के बाद भरा गया न ही ओपनिंग बैलेन्स और न ही क्लोजिंग बैलेंस की जानकारी दे पाये। कितनी दवायें स्टाक में हैं उनका उल्लेख रजिस्टर में नही पाया गया। निरीक्षण के दौरान पंखे खराब एवं एसी का कम्प्रेसर एवं वाटर सप्लाई मोटर खराब पडी मिली तथा वॉस बेसिन बहुत ही गन्दा था।

बाद में जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि जिला होम्योपैथिक चिकित्सालय में स्टॉक रजिस्टर पिछले 9 माह से नहीं भरा गया है।इसके अलावा जिला होम्योपैथिक अधिकारी डॉ प्रमोद कुमार दुबे न सिर्फ अनुपस्थित पाए गए बल्कि उनके कार्यालय में ताला लटका मिला। इसी तरह एलडीसी नीरज कुमार अनुपस्थित पाए गए। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कार्यालय में ताला बंद मिला उससे स्पष्ट है कि जिला होम्योपैथिक अधिकारी नियमित कार्यालय में नहीं बैठते हैं।उनके के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें - दलित महिला प्रधान को, 4 माह बीतने के बाद भी नहीं मिला चार्ज, डीएम के आदेश से खलबली

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1