डीएम ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

डीएम अभिषेक आनंद ने संयुक्त जिला चिकित्सालय सोनपुर का औचक निरीक्षण किया...

डीएम ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

मरीजो को निजी क्लीनिक पर नहीं बुलाएं डाक्टर : डीएम

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनंद ने संयुक्त जिला चिकित्सालय सोनपुर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जच्चा बच्चा वार्ड में रोस्टर के अनुसार बेंड सीट बदलें। उपस्थिति पंजिका का भी अवलोकन किया। सीएमएस को निर्देशित किया कि कर्मचारी व अधिकारी जब अवकाश पर जाएं उनका विवरण उपस्थिति पंजिका में दर्ज किया जाए। रजिस्टर को मेनटेन रखें। उन्होंने उपकरणों का भी निरीक्षण कर साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा।

यह भी पढ़े : भाजपा का देश से वादा, मोदी सरकार का तीसरा कार्यकाल बड़े फैसलों का होगा

सीएमएस से कहा कि सभी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश जारी करें कि मरीज को निजी क्लीनिक पर न बुलाएं एवं बाहर की दवा भी न लिखें। औषधि कक्ष की निरीक्षण के दौरान कहा कि जो भी दवाएं हैं उन्हें चेक करें। कोई भी दवा एक्सपायरी न रहे। उन्होंने यह भी कहा कि सभी डॉक्टर यूनिफॉर्म में रहें। अल्ट्रासाउंड व पैथोलॉजी की रिपोर्ट के लिए मरीजों को अनावश्यक परेशान न किया जाए। समय से रिपोर्ट दे। उन्होंने ब्लड बैंक का भी निरीक्षण किया।

यह भी पढ़े : खजुराहो में स्काई डाइविंग फेस्टिवल : आसमान में उड़ने का रोमांच

इस दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि ब्लड डोनेट कैंप लगाए। उन्होने एनसीआर, पीएनसी, पुरुष वार्ड, इमरजेंसी वार्ड, पैथोलॉजी कक्ष, दंत कक्ष का भी निरीक्षण किया। मरीजों से सुविधाओं के बारे में जानकारी की। कहा कि जिला अस्पताल में साफ सफाई बनी रहे। इस अवसर पर सीएमओ डा. भूपेश द्विवेदी, सीएमएस डॉ वंदना सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0