डीएम-एसपी ने जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेटो, पुलिस अधिकारियों को किया ब्रीफ

डीएम शिवशरणप्पा जीएन एवं एसपी अरुण कुमार सिंह ने गुरुवार को आषाढ़ मास की अमावस्या मेला को...

डीएम-एसपी ने जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेटो, पुलिस अधिकारियों को किया ब्रीफ

कहा कि समन्वय स्थापित कर सकुशल संपन्न कराएं अमावस्या मेला

चित्रकूट(संवाददाता)। डीएम शिवशरणप्पा जीएन एवं एसपी अरुण कुमार सिंह ने गुरुवार को आषाढ़ मास की अमावस्या मेला को सकुशल संपन्न कराने को लेकर जोनल, सेक्टर, पुलिस अधिकारियों एवं पुलिस बल के साथ राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर सीतापुर के सभागार में ब्रीफिंग की।

डीएम ने कहा कि सभी जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर मेला क्षेत्र में भ्रमणशील रहें। कोई समस्या मेला के दौरान आए तो तत्काल अवगत कराए। उसका निस्तारण कराया जाएगा। बरसात को देखते हुए सतर्क दृष्टि रखें। क्षेत्र में तैनात रहकर दायित्वों का निर्वहन करते हुए मेला को सकुशल संपन्न कराए। एसपी ने कहा कि मेला क्षेत्र को तीन जोन और 13 सेक्टर में विभाजित किया गया है। सभी जोन व सेक्टर में मजिस्ट्रेट सहित पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं। पर्याप्त मात्रा में मेला को सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस बल भी लगाया गया है। अमावस्या मेला प्रत्येक माह में कराते हैं।

उन्होंने कहा कि सेक्टर और पुलिस अधिकारियों को हैंडसेट भी मुहैया कराया जाए और सभी अधिकारी हैंडसेट का प्रयोग करें। ड्यूटी स्थल पर तैनात रहकर मेला को सकुशल संपन्न करेंगे। उन्होंने मध्य प्रदेश के अधिकारियों से भी कहा कि पीलीकोठी पर कोई भी वाहन न खड़ा होने पाए। इसके लिए अपने अधिकारियों को निर्देश अवश्य दें। वहां पर किसी भी दशा में जाम नहीं लगना चाहिए। सभी पुलिस बल के अधिकारी कर्मचारी बरसात को देखते हुए रेनकोट की भी व्यवस्था करें। जिन लोगों की रामघाट पर ड्यूटी लगी है वह सतर्क दृष्टि रखते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। स्वास्थ्य कैंपों एवं एम्बुलेंसों पर भी स्टेचर की व्यवस्था कराई जाए। पार्किंग स्थलों पर अगर पानी भरता है तो सीतापुर से शिवरामपुर की सड़क पर पार्किंग की व्यवस्था सड़क के किनारे कराई जाएगी। बैरियर में लगे लोग जो वाहन जहां तक जाने का प्रवेश है वहां तक ही प्रवेश कराया जाए। उन्होंने कहा कि सभी श्रद्धालुओं से अच्छा दृष्टिकोण अपनाए आपा न खोए। विनम्र व्यवहार करें। इसके बाद जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने रामघाट, परिक्रमा मार्ग का भ्रमण कर मेला की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस अवसर पर एडीएम उमेशचन्द्र निगम, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, मध्य प्रदेश के अधिकारी सहित जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारी एवं पुलिस बल मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0