बुन्देलखण्ड के गांधी को श्रद्धांजलि का सिलसिला जारी, मेडिकल कॉलेज का नामकरण की मांग

राजनीति के पुरोधा, बुन्देलखण्ड  के गांधी कहे जाने वाले ईमानदार जनसेवक के रूप में पूरा जीवन जीने वाले पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस को जनपद में श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है...

बुन्देलखण्ड के गांधी को श्रद्धांजलि का सिलसिला जारी, मेडिकल कॉलेज का नामकरण की मांग

राजनीति के पुरोधा, बुन्देलखण्ड  के गांधी कहे जाने वाले ईमानदार जनसेवक के रूप में पूरा जीवन जीने वाले पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस को जनपद में श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है। उन्हें जगह-जगह श्रद्धांजलि देने के बाद लोग राजकीय मेडिकल कॉलेज या कृषि विश्वविद्यालय का नाम उनके नाम से करने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : भाजपा सरकार ने निजीकरण से युवाओं के रोजगार के अवसरों तक को बेच डाला : अखिलेश

शहर के कटरा मोहल्ले में यदुनाथ सिंह एडवोकेट की कोठी में आज अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के संरक्षक एवं राष्ट्रीय लोक दल के बुन्देलखण्ड अध्यक्ष वीरेंद्र साक्षी के कार्यालय में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन राजकुमार राज ने कहा कि बोस जी जैसा नेता बांदा में नहीं बल्कि हिंदुस्तान में नहीं मिलेंगे, जिन्होंने अपने जीवन में समाज को दिशा दी है।

यह भी पढ़ें : क्षत्रिय महासभा ने कंगना रनौत का समर्थन कर संजय राउत का पुतला फूंका

कार्यक्रम के आयोजक बिरेंद्र साक्षी ने कहा कि बाबूजी का जीवन सज्जनता, सादगी, ईमानदारी, दीन हीन की सहायता से परिपूर्ण रहा है, जिससे हम लोगों को प्रेरणा लेना चाहिए। समाजसेवी अरुण तिवारी ने कहा कि बाबूजी की स्मृति में नगर के मार्ग  मे मूर्ति स्थापित करें या फिर सरकार बांदा स्थित मेडिकल कॉलेज या कृषि विश्वविद्यालय का नाम जेपी मेमोरियल कर दे, यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

यह भी पढ़ें : बांदा के गांधी जमुना प्रसाद बोस का निधन

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रदुम्न दुबे लालू, मोहम्मद इदरीश ने भी बाबू बोस जी को याद किया। इसी तरह जिला पंचायत बोर्ड की बैठक के दौरान भी दिवंगत नेता पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस की प्रतिमा स्थापित करने की मांग उठी, यह मांग जिला पंचायत सदस्य दीपा सिंह गौर ने उठाई जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने सहमति जताई है।

यह भी पढ़ें : कोविड अस्पताल की खिड़की तोड़कर भागे दो कैदी, जिले में मचा हड़कंप

बोस जी को आज मनिहारी  मार्केट के व्यापारियों ने  श्रद्धांजलि दी,  जिसमे शहर के  नगर पालिका परिषद बाँदा के चेयरमैन मोहन साहू , सर्व वैशय  एकता परिषद के  जिला अध्यक्ष सत्येंद्र गुप्ता, उद्योग व्यापार मंडल के नगर महामंत्री  प्रेम गुप्ता नगर, मंत्री अंकुर गुप्ता, समाज सेवी  राकेश गुप्ता, प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन जिला महासचिव संजय निगम अकेला, सोनू लखेरा, महेंद्र लखेरा, जितेन्द्र लखेरा आदि लोग मौजूद रहे। बताते चलें कि चार बार विधायक और तीन बार मंत्री रहे जमुना प्रसाद बोस का निधन 2 दिन पहले कोरोना संक्रमण के कारण हो गया था।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0