अवैध शराब का कारोबार रोकने के लिए लगातार मारे जाएं छापे

प्रदेश में अवैध जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों को लेकर गंभीर जिलाधिकारी आंद्रा वामसी के निर्देशन पर प्रवर्तन अभियान..

अवैध शराब का कारोबार रोकने के लिए लगातार मारे जाएं छापे
अवैध शराब फाइल फोटो

  • मई माह में करीब 4 हजार दो सौ लीटर शराब तथा करीब 20 हजार किलोग्राम लहन किया नष्ट

प्रदेश में अवैध जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों को लेकर गंभीर जिलाधिकारी आंद्रा वामसी के निर्देशन पर प्रवर्तन अभियान के तहत आबकारी विभाग, प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा लगातार क्षेत्र के ऐसे स्थानों पर कार्यवाही की जा रही है,जहां अवैध शराब निर्मित हो रही है और अवैध शराब का भंडारण किया गया है। मई माह में छापे मारे गए। इसमें 4177 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई तथा करीब 20 हजार किग्रा लहन नष्ट की गई।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि टीम अपने संपर्क सूत्रों को और बेहतर बनाते हुए मुखबिर की मदद से अधिक से अधिक अवैध शराब के कारोबार से जुड़े लोगों पर कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि भविष्य में यदि अवैध शराब को लेकर कोई दुर्घटना घटित होती है तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 

यह भी पढ़ें - जब दुल्हन ने जयमाल से पहले रिवाल्वर से दागी गोलियां

जनपद में माह मई में आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के निर्माण एवं बिक्री के विरुद्ध चलाए गए अभियान के तहत छापे विभिन्न- विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न अधिकारियों के नेतृत्व में मारे गए, जिसमें 4177 लीटर अवैध शराब पकड़ी गई तथा 19,500 किलोग्राम लहन को नष्ट किया गया, कुल 55 अभियोग पंजीकृत किए हैं तथा 14 लोगों को जेल भेजा गया। 

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रवर्तन अधिकारी लगातार क्षेत्र में भ्रमण करें और ऐसे स्थान जहां अवैध शराब निर्मित की जा रही है या भंडारण है। उन स्थानों पर दबिश देते हुए सख्त कार्यवाही करें और राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित ढाबों की भी लगातार चेकिंग की जाए ताकि अवैध शराब का कारोबार न हो सके। आबकारी विभाग के अधिकारियों को अवैध शराब की बिक्री न होने पाये के संबंध मे चेतावनी देते हुए कहा कि क्षेत्र भ्रमण में संवेदनशील होकर कार्य करें।

यह भी पढ़ें - अवैध बालू खनन में 70 ट्रक तीन पोकलैंड व एक जेसीबी मशीन सीज

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1