पत्रकारों के उत्पीडन के खिलाफ खडी हुई कांग्रेस, कही ये बडी बात 

शहर व जिला कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर न्यूज वेबसाइट न्यूज क्लिक के पत्रकारों पर की जा रही कार्रवाई को प्रेस की आजादी पर हमला बताते हुए महामहिम राष्ट्रपति...

पत्रकारों के उत्पीडन के खिलाफ खडी हुई कांग्रेस, कही ये बडी बात 

बांदा,

शहर व जिला कांग्रेस कमेटी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर न्यूज वेबसाइट न्यूज क्लिक के पत्रकारों पर की जा रही कार्रवाई को प्रेस की आजादी पर हमला बताते हुए महामहिम राष्ट्रपति से मांग की है कि इस तरह की कार्रवाई तत्काल बंद कराई जाए। जिससे देश की मीडिया स्वतंत्र रूप से अपना कार्य कर सके और स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं का पालन हो सके।

यह भी पढ़े:संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में, बीएचयू के रिटायर वैज्ञानिक और उनकी पत्नी पर, इसने पेशाब कर दी

पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रदुम कुमार लाल दुबे एडवोकेट के नेतृत्व में पार्टी की कार्यकर्ताओं ने जिला अधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया। जिसमें कहा गया है कि जब से केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार स्थापित हुई है, वह किसी भी स्थिति में अपनी बुराई सुनने को तैयार नहीं है। इसी का परिणाम है कि आज यदि मीडिया का कोई व्यक्ति केन्द्र सरकार की नाकामियों की ओर आम जनमानस का ध्यान आकृष्ट कराने का प्रयास करता है तो सरकारी एजेंसियों के माध्यम से उसे अनायास परेशान किया जाता है। इसी श्रृंखला में वर्तमान समय में केन्द्र सरकार के इशारे पर न्यूज वेबसाइट न्यूजक्लिक के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रवीर पुरकायस्थ सहित इससे जुड़े पत्रकारों के घरों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा छापामारी की गयी है। साथ ही उनके मोबाइल, लॅपटॉप, कम्प्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त कर लिये गये हैं, जो किसी भी स्थिति में स्वस्थ लोकतांत्रिक परम्पराओं के विरुद्ध है।

यह भी पढ़े:पीआरडी के जवान ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, रुपए से भरा पर्स लौटाया

 दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का यह कृत्य स्पष्ट तौर पर प्रेस की आजादी पर हमला है। प्रेस मीडिया को लोकतंत्र के चौथे प्रहरी के रूप में देखा जाता है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के माध्यम से कराया जा रहा यह कृत्य स्पष्ट तौर पर लोकतंत्र को कमजोर करने का षड़यंत्र है। कांग्रेस पार्टी इसकी घोर निन्दा करती है और सरकार के इशारे पर हो रहे इस प्रकार के के कृत्यों को हम कांग्रेसजन स्वीकार नहीं कर सकते। हम कांग्रेसजनों की मांग है कि केन्द्र सरकार के इशारे पर न्यूज वेबसाइट न्यूजक्लिक के पत्रकारों पर की जा रही उक्त कार्यवाही को तुरन्त बन्द कराये। जिससे देश की मीडिया स्वतंत्र रूप से अपना कार्य कर सके और स्वस्थ लोकतांत्रिक परम्पराओं का पालन हो सके।

यह भी पढ़े:कनवारा बाईपास के नाले में अज्ञात व्यक्ति का शव मिला, पुलिस जांच में जुटी

ज्ञापन देने वाले कांग्रेस नेताओं में कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार लालू दुबे एडवोकेट, अखिलेश कुमार शुक्ला पूर्व जिलाध्यक्ष, जिला उपाध्यक्ष बी लाल, मो. इदरीश, बांदा कांग्रेस सोशल मीडिया जिलाध्यक्ष सन्तोष कुमार द्विवेदी, ब्लॉक अध्यक्ष बबेरू गेंदा प्रसाद यादव, जिला सचिव धीरेन्द्र पटेल, सत्यप्रकाश द्विवेदी एड., संजय द्विवेदी दनादन, केशव पाल, अम्बिका प्रसाद, पप्पू दादू, डा. के पी सेन, अशरफ उल्ला खान, लक्ष्मीकांत मिश्रा, गोबिन्द प्रसाद त्रिपाठी, नाथूराम सेन आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0