चित्रकूट : मूसलाधार बारिश से तबाह हुई मूंग की फसल का मिले मुआवजा

जिले के मऊ ब्लाक के इंटहादेवीपुर गांव के मजरा भैरमपुर में लगातार दो दिनों से बारिश होने से मूंग की फसलों के खेतों में पानी..

चित्रकूट : मूसलाधार बारिश से तबाह हुई मूंग की फसल का मिले मुआवजा
मूसलाधार बारिश से तबाह हुई मूंग की फसल

जिले के मऊ ब्लाक के इंटहादेवीपुर गांव के मजरा भैरमपुर में लगातार दो दिनों से बारिश होने से मूंग की फसलों के खेतों में पानी भर जाने से फसलें तबाह हो गई हैं। तबाह फसलों के पीड़ितों ने शासन-प्रशासन से नष्ट फसलों के मुआवजे की मांग की है। 

मऊ ब्लाक के इटहादेवीपुर के मजरा भैरमपुर के ग्रामीण बौरा प्रसाद पुत्र कल्लू ने  गुरुवार को बताया कि छोटे किसानों ने दो हजार रुपये के बीज खरीदकर मूंग की फसल बोई थी।

यह भी पढ़ें - होम आइसोलेशन में नहीं रहेंगे सभी कोविड मरीज, नियमों में हुआ संशोधन

लगातार दो दिनों से बारिश होने से मूंग की फसल पूरी तरह नष्ट हो गई है। मूंग की फसल की अच्छे से निगरानी अन्ना पशुओं से की गई थी। अचानक मानसून बदलने से तेज बारिश से मूंग की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई है। 

मौके पर नौजवान भारत सभा की टीम के रवि ने पहुचकर फसलों की क्षति का सही मुआवजा देने की सरकार से मांग उठाई। उन्होंने कहा कि भैरमपुर में शंकरदयाल, नारायण सिंह, रामलाल, बौरा प्रसाद, धर्मनारायण, किशोरी आदि की मूंग की फसल नष्ट हो गई है। सभी लोगों ने शासन-प्रशासन से मुआवजा दिलाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें - ब्लैक फंगस से 24 घंटे में चार रोगियों की मृत्यु

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2