चित्रकूट : डबल इंजन निभा रहा जन कल्याण का हर वचन : आरके सिंह पटेल

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पात्र परिवारों को निःशुल्क रसोई गैस सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान...

चित्रकूट : डबल इंजन निभा रहा जन कल्याण का हर वचन : आरके सिंह पटेल

उज्जवला योजना के लाभार्थियों को वितरित किए प्रतीकात्मक चेक

चित्रकूट। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पात्र परिवारों को निःशुल्क रसोई गैस सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान का शुभारंभ मुख्यमंत्री ने लखनऊ से किया। इसी क्रम में जनपद में सांसद आरके सिंह पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव, सीडीओ अमृतपाल कौर, एडीएम वंदिता श्रीवास्तव, भाजपा जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता, डीसीबी अध्यक्ष पंकज अग्रवाल, डीएसओ आनंद कुमार सिंह की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में प्रतीकात्मक चेक वितरण किया गया।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : डीएम-एसपी ने जोनल, स्टैटिक मजिस्ट्रेटो, अधिकारियों व पुलिस फोर्स को किया ब्रीफ

सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने 1 करोड़ 27 लाख 836 कनेक्शनधारकों को एक गैस सिलेंडर दीपावली व होली में फ्री देना निश्चित किया है। जिसे आज मुफ्त में देने का कार्य किया है। डबल इंजन की सरकार अपना हर वचन निभा रही है। किसान सम्मान निधि से छह हजार रुपए दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिला बचत करें तो लक्ष्मी का वास होगा। सूपा बजाने से उन्नति नहीं होगी। महिलाएं स्वावलंबी बने। जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उज्जवला योजना की शुरुआत जब किया तो एक अफवाह फैलाया गया कि बाद में इसकी वसूली होगी। जबकि ऐसा नहीं था।

यह भी पढ़े : उप्र में 15 नवंबर से प्रारम्भ होगा ईको टूरिज्म सत्र, 15 जून तक खुले रहेंगे वन्यजीव विहार

उन्होंने कहा कि जनपद में पहले उन गांवों को चुना गया जहां जंगल की लकडियों को काटकर खाना बनाया जाता था। कहा कि उज्ज्वला योजना का कनेक्शन सभी को फ्री में दिया गया है। सभा का संचालन इंटरनेशनल पायनियर्स क्लब के अध्यक्ष केशव शिवहरे ने किया। साथ ही सभी लाभार्थियों को एक लीटर का रियल जूस भी वितरित किया गया। इस अवसर पर डीलर उज्जवला योजना मोहम्मद गुफरान आदि लाभार्थी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : नरक से मुक्ति का मार्ग दीपदान

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0