चित्रकूट : दीपदान और संकीर्तन के बीच लगाए गए जयकारे

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर धर्मनगरी में 22 जगहों पर चल रहे दीपदान, संकीर्तन कार्यक्रम के तहत सती अनुसुइया...

चित्रकूट : दीपदान और संकीर्तन के बीच लगाए गए जयकारे

सती अनुसुइया और स्फटिक शिला में हुआ दीपोत्सव

चित्रकूट। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर धर्मनगरी में 22 जगहों पर चल रहे दीपदान, संकीर्तन कार्यक्रम के तहत सती अनुसुइया मंदिर और स्फटिक शिला में कार्यक्रम आयोजित हुआ। दीपदान और संकीर्तन के बीच जोरदार जय श्री राम के जयकारे लगाए गए।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : श्रीराम चरण पादुका देखने को उमड़े श्रद्धालु

मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर और बुंदेली सेना द्वारा किए जा रहे कार्यक्रम के तहत मठ-मंदिरों मे 22 जनवरी को दिवाली मनाने की अपील की जा रही है। सती अनुसुइया ने माता सीता को वह दिव्य वस्त्र दिए थे जो प्रत्येक सुबह नए हो जाते थे। जबकि स्फटिक शिला में माता सीता का प्रभु श्रृंगार करते थे। यहीं पर इंद्र के पुत्र जयंत को प्रभु ने सजा दी थी। प्रभु श्री राम से जुड़े 22 स्थानों पर 22 जनवरी तक रोज पूजन, संकीर्तन और दीपोत्सव मनाने का अभियान जारी है। मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप दास ने बताया कि जीवन को धन्य बनाने का स्वर्णिम समय 22 जनवरी को आने वाला है। बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि चित्रकूट सब दिन बसत, प्रभु सिय लखन समेंत। यहां का कण-कण प्रभु की कृपा से अभिसिंचित है। ऐसे में 22 जनवरी को यादगार बनाने की जरूरत है। प्रत्येक हिंदू राजनीति से ऊपर उठकर घरों में 22 को दिवाली मनाये।

यह भी पढ़े : यह भी पढ़े : चित्रकूट : साधु-संतो समेत आमजन ने की पुष्प वर्षा

इस मौके पर पुनीत तिवारी, रोहित कुमार, पुष्पराज विश्वकर्मा, युवा व्यापार मंडल के महामंत्री अंकित पहारिया, कर्वी माफी प्रधान बद्री सिंह, प्रदीप द्विवेदी, रामजी शुक्ला, अखिलेश त्रिपाठी, जगरूप पाठक आदि भक्तजन मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : बसपा सुप्रीमों का मनाया 68वां जन्मदिन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0