युद्ध के बीच यूक्रेन से एमबीबीएस करके लौटा चित्रकूट का आकाश

युद्ध के बीच यूक्रेन से एमबीबीएस की पढ़ाई कर भारत लौटे चित्रकूट के आकाश गुप्ता ने मेडिकल की परीक्षा पास कर...

युद्ध के बीच यूक्रेन से एमबीबीएस करके लौटा चित्रकूट का आकाश

चित्रकूट। युद्ध के बीच यूक्रेन से एमबीबीएस की पढ़ाई कर भारत लौटे चित्रकूट के आकाश गुप्ता ने मेडिकल की परीक्षा पास कर ली है। डॉक्टर बन कर अपने समाजसेवी पिता रामबाबू गुप्ता का सपना साकार करके पहली बार चित्रकूट आए। 

यह भी पढ़े : उप्र के गोण्डा में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 12 डिब्बे बेपटरी, दो की मौत, 20 घायल

आकाश गुप्ता का चित्रकूट के सदर विधायक अनिल प्रधान ने घर पहुंच कर फूल मालाओं से स्वागत कर बधाई दी। इस मौके पर विधायक अनिल प्रधान ने समाजसेवी रामबाबू गुप्ता को बधाई देते हुए कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध के दौरान आकाश गुप्ता ने जान की परवाह किए बिना वहां रहकर अपने पिता के सपने को पूरा किया है। यह चित्रकूट जिले के बहुत बड़ी उपलब्धि है। साथ ही आकाश गुप्ता चित्रकूट के युवाओं के लिए रोल मॉडल बन गए हैं। विधायक ने कहा कि आने वाले समय में डॉक्टर आकाश गुप्ता अपने पिता की तरह गरीबों की सेवा कर समाज के सामने आदर्श प्रस्तुत करेंगे यहीं उनकी शुभकामनाएं है।

यह भी पढ़े : डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन हादसा : ट्रेन हादसे में परिजनों को ढूंढ रहे, तो इन नंबरों को करें फोन

बता दें कि डॉक्टर आकाश गुप्ता स्थानीय जीडीएनडी इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद 2 साल कोटा राजस्थान में तैयारी की थी, इसके बाद ओड़ेसा यूक्रेन जाकर ओडेसा नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की डिग्री 6 वर्ष की लंबी संघर्ष यात्रा करके हासिल की है। यूक्रेन में डॉक्टरी की पढ़ाई के दौरान आकाश को कई उतार चढ़ाव देखने को मिले, तमाम तरह की समस्याओं का उन्हें सामना करना पड़ा, लेकिन आकाश ने अपने पिता के सपनों को साकार करने के लिए समस्याओं से घबराने का नाम नहीं लिया, निरंतर आगे बढ़ते हुए मुकाम हासिल किया। आकाश तीन भाई हैं बड़े भाई विकास पिता रामबाबू गुप्ता के साथ बिजनेस करते हैं, सबसे छोटा भाई हर्ष इंजीनियर है, बहन पूजा भी एमडीएस हैं और लखनऊ में प्रैक्टिस कर रही हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0