ग्राम प्रधान,दो सचिव और एक जेई के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमा दर्ज

जिले के नरैनी तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत महोतरा में तत्कालीन ग्राम प्रधान दो सचिव और जेई ने मिलकर भारी भ्रष्टाचार किया। इन सभी ने बिना काम कराये ही लगभग 19 लाख से ...

 ग्राम प्रधान,दो सचिव और एक जेई के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमा दर्ज

बांदा,

जिले के नरैनी तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत महोतरा में तत्कालीन ग्राम प्रधान दो सचिव और जेई ने मिलकर भारी भ्रष्टाचार किया। इन सभी ने बिना काम कराये ही लगभग 19 लाख से अधिक सरकारी धन का बंदरबांट किया। इनके खिलाफ सीडीओ और जिला अधिकारी से शिकायत भी की गई फिर भी इनके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई। मजबूरन एक समाजसेवी ने न्यायालय की शरण ली, जिससे सभी आरोपियों के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर अतर्रा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें-खजुराहो में एशिया के पहले हेलीकाप्टर पायलट प्रशिक्षण केंद्र का शुभारम्भ,छोटेे शहरों को उड़ान से जोड़ा जायेगा

समाजसेवी अनूप द्विवेदी निवासी ग्राम पंचायत महोतरा ने न्यायालय में वाद दायर कर आरोप लगाया था कि तत्कालीन ग्राम प्रधान कमला देवी, ग्राम पंचायत सचिव महोतरा रमेश चंद, ग्राम पंचायत सचिव अखिलेश सिंह और तत्कालीन जेई अशोक कुमार ने अपने कार्यकाल के दौरान 2015-16 से 2017-18 तक निर्वाचित ग्राम प्रधान कमला देवी के कार्यकाल में काम किया। उपरोक्त दोनों सचिव और ग्राम प्रधान जेई ने जिन कार्यों को कराया ही नहीं, उन कार्यों को कागज में फर्जी निर्माण कार्य दिखाकर भुगतान करा लिया। इस तरह चारों ने सरकारी धन का गबन किया है। इनके द्वारा 19 लाख 5459 रुपए का सरकारी धन का गबन किया गया है।

यह भी पढ़ें-घर का छप्पर तोड़कर दबंग सगी बहनों को अगवा कर ले गए और किया गैंगरेप

समाजसेवी अनूप द्विवेदी के मुताबिक उसने इस मामले की शिकायत जिले के सभी संबंधित अधिकारियों से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं। न्यायालय इस मामले में सुनवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। इस पर अतर्रा थाना में नामित ग्राम प्रधान, दोनों सचिव और जेई के खिलाफ धारा 409 और 420 के मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच उप निरीक्षक सुरेश कुमार सचान को सोप गई है। न्यायालय ने 25 मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे जिस पर पुलिस ने आनन-फानन मुकदमा दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-छतरपुरः हत्या के बाद कुल्हाड़ी लेकर शव के पास बैठा रहा ये हत्यारा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0