खुदा हाफिज 2 की शूटिंग करने लखनऊ पहुंचे बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल

शूटिंग के लिहाज से बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों की पहली पसंद उत्तर प्रदेश बन चुका है। प्रदेश में हर साल बड़े बैनरतले बनी वेबसीरिज, टीवी सीरियल..

खुदा हाफिज 2 की शूटिंग करने लखनऊ पहुंचे बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल
बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल

कोरोना के बाद यूपी में शूटिंग की हलचल, अदब के शहर में पहुंचे बॉलीवुड के नामचीन कलाकार

शूटिंग के लिहाज से बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों की पहली पसंद उत्तर प्रदेश बन चुका है। प्रदेश में हर साल बड़े बैनरतले बनी वेबसीरिज, टीवी सीरियल हो या फिर फिल्में शूट की जा रही हैं। कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रदेश में अब शूटिंग का सिलसिला फिर से एक बार शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के राजा छत्रसाल पर बनी वेब सीरीज mx player पर हुई रिलीज

शूटिंग लोकेशन पर पहुंचे मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल सबके चेहरों पर खिली मुस्कान

अपर मुख्य सचिव 'सूचना' नवनीत सहगल ने बताया कि योगी सरकार के फिल्म निर्माण पॉलिसी का असर है कि बॉलीवुड फिल्मकारों के लिए मनपसंद लोकेशन उत्तर प्रदेश बन गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रयास है कि फिल्म जगत को उत्तर प्रदेश में भी स्थान मिले, इसके लिए उप्र सरकार फिल्म निर्माण को लेकर ढेर सारी सहूलियतें दे रही है। आज प्रदेश में दो दर्जन से ज्यादा फिल्में बन रहीं हैं। आने वाले दिनों में यूपी में फिल्म उद्योग को नया आयाम मिलेगा।

बताया कि बॉलीवुड में यूपी के बैकग्राउंड को ध्यान में रखकर स्क्रिप्ट्स लिखी जा रही हैं, पिछले काफी समय से देखने को मिल रहा है कि भारत में बनने वाली लगभग हर चौथी पांचवी फ़िल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश में हो रही है। योगी सरकार की फ़िल्म निर्माण प्रोत्साहन पॉलिसी के सकारात्मक असर के कारण इतनी सारी फिल्मों की शूटिंग यूपी में होने के बाद इसकी अगली कड़ी में बड़े फिल्मकार कुमार मंगत पाठक की फ़िल्म खुदा हाफिज 2 की शूटिंग लखनऊ के क्रिश्चियन कॉलेज में चल रही है।

यह भी पढ़ें - राज कुंद्रा केस : अमेरिका से रजिस्टर्ड वेबसाइट लखनऊ में की जा रही थी संचालित

शूटिंग लोकेशन पर पहुंचे मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल

लखनऊ के क्रिश्चियन कॉलेज में जाने-माने बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल खुदा हाफिज 2 की शूटिंग मंगलवार को करते नजर आए। उनकी यह फिल्म अगले दो महीनों तक उत्तर प्रदेश में ही शूट होगी।

इस मौके पर उप्र सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह तथा अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने फिल्म के सेट पर पहुंचकर फ़िल्म यूनिट से जुड़े लोगों का उत्साह बढ़ाया। इसके साथ ही योगी सरकार द्वारा उनकी हर आवश्यकता को पूरा करने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें - यूपी में फिल्मों की अप्रूव्ड स्क्रिप्टों में बदलाव किया तो नहीं मिलेगा अनुदान

लगातार हो रही यूपी में शूटिंग

अभी हाल ही में एक्टर पंकज त्रिपाठी की कागज फ़िल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश में हुई। इससे पहले अक्षय कुमार की फ़िल्म रामसेतु की शूटिंग अयोध्या में की गई, कार्तिक आर्यन स्टारर भूल भुलैया 2 की शूटिंग लखनऊ में, अजय देवगन की फ़िल्म मैदान की शूटिंग भी उत्तर प्रदेश में हुई, साथ ही हाल ही में अभिषेक बच्चन की फ़िल्म की शूटिंग लोकेशन उत्तर प्रदेश ही थी।

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर वायरल -बचपन का प्यार... वाह भई वाह भूल नही जाना

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1