बाँदा : ठंड से बचाव के लिए डीएम ने 900 कंबल बांटे

जिला अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने आज शीत लहरी से बचाव के लिए पंडित जवाहरलाल डिग्री..

बाँदा : ठंड से बचाव के लिए डीएम ने 900 कंबल बांटे

कान्हा गौशाला का निरीक्षण कर दिए आवश्यक निर्देश   

जिला अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने आज शीत लहरी से बचाव के लिए पंडित जवाहरलाल डिग्री कॉलेज में गरीबों व असहायों को कंबल वितरण किया। इस दौरान लगभग 900 लोग कंबल मिलने के बाद खुश नजर आए।

यह भी पढ़ें - प्रदेश में ड्राई रन का फाइनल अभियान 11 जनवरी, 2021 को चलाया जायेगा

इस मौके पर उप जिलाधिकारी बांदा ,तहसीलदार बांदा व जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। उधर  

जिलाधिकारी ने कान्हा गौशाला मटौंध का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी  एस0के0बघेल, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 राजीव धीर, अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत मटौंध  विजय बहादुर यादव एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें - धर्म नगरी चित्रकूट के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पूर्व सीएम ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला

निरीक्षण के दौरान बताया गया कि गौशाला लगभग 7 एकड़ में बना हुआ है। गौशाला में 300 गौवंश रखने की क्षमता है। वर्तमान समय में 476 गौवंश गौशाला में रखे गये है। गौशाला में नर गौवंश एवं मादा गौवंश को अलग-अलग रखा गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि गौशाला में पर्याप्त जगह है, इसमें नगर के आस-पास के गांवों के जो भी अन्ना गौवंश है उन्हें भी रखे जाने के निर्देश अधिशाषी अधिकारी को दिये गये तथा ठण्ड से बचाव हेतु पर्याप्त टीन शेड की व्यवस्था की जाये। उन्होंने यह भी कहा कि गौशाला में खाली स्थल पर पीपल, बरगद, पंचवटी आदि जैसे वृक्षों को लगा कर पौधारोपड़ कराया जाये। साथ ही यह भी कहा कि गौवंश के खाने हेतु बरसीन, जई उगाई जा सकती है। जिलाधिकारी श्री सिंह ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को समय-समय पर गौवंशों का स्वास्थ्य परीक्षण कराये जाने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें - बाँदा : हर्षोल्लास के साथ नवीन बी.एड. सत्रः 2020-22 की शुरुआत

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0