शैक्षिक संगोष्ठी एवं शिक्षक सम्मान समारोह का सफल आयोजन

रविवार को मिशन शिक्षण संवाद टीम बाँदा द्वारा एक दिवसीय शैक्षिक संगोष्ठी एवं शिक्षक सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया...

शैक्षिक संगोष्ठी एवं शिक्षक सम्मान समारोह का सफल आयोजन

बाँदा। रविवार को मिशन शिक्षण संवाद टीम बाँदा द्वारा एक दिवसीय शैक्षिक संगोष्ठी एवं शिक्षक सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (DIET) बाँदा के सभागार में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षा के उत्थान, शिक्षक के सम्मान और मानवता के कल्याण पर केंद्रित था।

समारोह की अध्यक्षता श्रीमती प्रभा गुप्ता (सदस्य, पूर्व राज्य महिला आयोग, उ.प्र.) ने की, जबकि मुख्य अतिथि के रूप में राजकुमार गुप्ता (ब्लॉक कोऑर्डिनेटर) और श्रीमती अंजू गुप्ता (राज्य पुरस्कार प्राप्त अध्यापिका, जिला एडमिन, मिशन शिक्षण संवाद) उपस्थित रहीं।

कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की प्रतिमा पर पूजार्चना के साथ हुई, जिसे मुख्य अतिथि श्रीमती प्रभा गुप्ता द्वारा संपन्न किया गया। इस अवसर पर मिशन शिक्षण संवाद द्वारा बच्चों की शिक्षा के उत्थान हेतु किए जा रहे प्रयासों की विस्तृत जानकारी दी गई।

इसमें प्रमुख रूप से "पढ़ाई से प्रतियोगिता" कार्यक्रम का उल्लेख किया गया, जो नवोदय, विद्याज्ञान, एनएमएसएस एवं इंस्पायर अवार्ड जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु ऑनलाइन कक्षाएं और आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराता है। इसके साथ ही छात्रों के लिए नियमित रूप से "श्याम पट्ट कार्य" भी ऑनलाइन उपलब्ध करवाया जाता है, ताकि उनकी शैक्षणिक प्रगति सुचारू रूप से हो सके।

कार्यक्रम में जिले के कई प्रतिष्ठित शिक्षकों, साधना निगम (उच्च प्राथमिक विद्यालय जारी - 1, बड़ोखर खुर्द, बाँदा) को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने उत्कृष्ट कार्यों द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया है।

यह समारोह शिक्षकों और शिक्षा प्रेमियों के लिए एक प्रेरणादायक मंच साबित हुआ, जिसने शैक्षिक उन्नति की दिशा में नए आयाम स्थापित करने का मार्ग प्रशस्त किया।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0