बांदाःराजेंद्र की गई है हत्या, कौन है बली? जिसका नाम इस हत्याकांड में उछला

जिले के पैलानी थाना क्षेत्र के पैलानी डेरा गांव में बुधवार को सवेरे केन नदी में उतराता हुआ एक युवक का शव बरामद

बांदाःराजेंद्र की गई है हत्या, कौन है बली? जिसका नाम इस हत्याकांड में उछला

 जिले के पैलानी थाना क्षेत्र के पैलानी डेरा गांव में बुधवार को सवेरे केन नदी में उतराता हुआ एक युवक का शव बरामद हुआ। जिसकी पहचान 38 वर्षीय राजेंद्र पुत्र रामस्वरूप निषाद के रूप में हुई। पुलिस ने दावा किया कि इसकी मौत केन नदी में डूबने से हुई है। लेकिन लाश बरामद होने के कुछ ही घंटे बाद इस घटना में तब नया मोड़ आया। जब परिवार के लोगों ने बांदा हमीरपुर राजकीय मार्ग पर जाम लगा दिया और हत्या का आरोप लगाते हुए इसमें बली और उसके साथी का नाम लिया जाने लगा।

यह भी पढ़ें- नाबालिग के साथ दूसरी शादी रचाने जा रहा था युवक, तभी पहली पत्नी मंडप में जा धमकी

बताते चलें कि पैलानी डेरा निवासी राजेंद्र निषाद का शव आज केन नदी में मिलने पर सीओ सदर अंबुजा त्रिवेदी व थानाध्यक्ष पैलानी ने मौके पर पहुंचकर शव को बाहर निकलाया। इसके बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस द्वारा बताया गया कि प्रथम दृष्टया नदी में डूबने से युवक की मौत हुई है। लेकिन कुछ ही घंटे बाद परिवार के लोग जिनमें महिलाएं शामिल थी। बांदा हमीरपुर राजकीय  मार्ग पर जमा होकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क जाम कर दी। इनका कहना है कि राजेंद्र की मौत नदी में डूबने से नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है। हत्या करने में 2 लोग शामिल थे। इनमें एक का नाम बली बताया जा रहा है। कौन है बली इस बारे में लोग कुछ बताने के लिए तैयार नहीं है। ज्यादातर लोग दबी जुबान में बात कर रहे हैं। जिससे माना जा रहा है कि हत्या में शामिल लोग रसूख वाले हैं। जिनकी पहुंच शासन तक है। जिससे स्थानीय लोग उसके बारे में कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक राजेंद्र ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी। इसके बाद वह जेल में था कुछ ही दिन पहले जेल से  छूट कर आया था। उसकी ससुराल झंझरी पुरवा में थी। जहां कई वर्षों तक वह परिवार सहित रह रहा था। लेकिन इधर कुछ दिनों से वहां का घर बेचकर पैलानी डेरा नहीं रहने लगा था। 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी कहने पर मुस्लिमों ने एसपी से की थानाध्यक्ष की शिकायत

बताते हैं कि कल उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर पार्टी की। शराब के नशे में साथियों से विवाद हो गया, इसी दौरान दोनों साथियों ने मिलकर राजेंद्र की हत्या कर दी और लाश को घसीट कर केन नदी में फेंक दिया। शव बरामद होने के बाद उसके नाक मुंह से खून निकल रहा था। जिससे स्पष्ट है कि उसकी हत्या की गई है। हत्या करने शामिल दोनों साथी आज सुबह भी देखे गए हैं। लाश बरामद होने के बाद थाने में भी इन्हें आते जाते देखा गया है। लेकिन परिवार के लोग हत्या करने वाले का नाम लेने से भले कतरा रहे हो। पर जाम के दौरान महिलाएं चीख चीख कर  उसका नाम लेते देखी गई हैं। इस बीच पुलिस ने महिलाओं को समझा-बुझाकर जाम खुलवा दिया है। अब देखना है कि पुलिस इस हत्याकांड से पर्दा उठा पाती है या फिर हत्याकांड का राज दफन हो जाएगा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0