बांदा नगर पालिका ने अलॉट की हर वार्ड के लिए एक कूड़ा गाड़ी

आप जब अपने घर में हवन पूजन कराते हैं। पूजन के बाद यह सामग्री कुआं तालाब या नदी में विसर्जित करते हैं। इस सामग्री के कारण जलाशयों का पानी खराब हो जाता है। इन जलाशयों का पानी स्वच्छ और साफ ...

बांदा नगर पालिका ने अलॉट की हर वार्ड के लिए एक कूड़ा गाड़ी

बांदा,

आप जब अपने घर में हवन पूजन कराते हैं। पूजन के बाद यह सामग्री कुआं तालाब या नदी में विसर्जित करते हैं। इस सामग्री के कारण जलाशयों का पानी खराब हो जाता है। इन जलाशयों का पानी स्वच्छ और साफ बना रहे इसके लिए नगर पालिका ने नई पहल करते हुए डोर टू डोर कूड़ा उठाने की तर्ज पर टोल फ्री नंबर 1533 पर कॉल करने पर नगर पालिका की गाड़ी आपके घर आएगी और पूजन सामग्री लेकर नदी के किनारे गड्ढे में विसर्जित करेगी। 

यह भी पढ़े :यूपी में बारिश के बाद मौसम बदला, इस दिन से बढ़ेगी ठिठुरन, पड़ेगा कोहरा

यह जानकारी नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मालती गुप्ता के प्रतिनिधि अंकित गुप्ता ने दी। उन्होंने बताया कि जिस तरह शहर को सुंदर बनाने की मुहिम चल रही है। इसी क्रम में हवन पूजन सामग्री का निस्तारण करने की नगर पालिका द्वारा योजना बनाई गई है। इसके तहत जल्दी ही एक गाड़ी अलग से मंगाई जा रही है। जो टोल फ्री नंबर 1533 पर कॉल करने पर कॉल करने वाले व्यक्ति के घर पर पहुंच जाएगी और पूजन सामग्री लेकर एक निश्चित स्थान पर विसर्जित करेगी।

यह भी पढ़े : केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुख्यमंत्री योगी पहुंचे अयोध्या

उन्होंने यह भी बताया कि स्वच्छ व सुंदर अभियान को और कारगर बनाने की दिशा में नगर पालिका ने डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करने वाली छह गाड़ियां आज शहर के छह वार्ड में चलाई है। इन गाड़ियों को नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती मालती गुप्ता ने हरी झंडी  दिखाकर रवाना किया। पूजा सामग्री कलेक्शन की गाड़ी आ चुकी है। इस प्रकार 31 गाडियां प्रति वार्ड के हिसाब से और एक गाड़ी पूजा सामग्री के लिए टोटल 32 गाडियां अब बेड़े में शामिल हो चुकी हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0