बांदा : डीएम-एसपी की मौजूदगी में केंद्रीय दुर्गा समिति ने कई समस्याओं को उठाया

केन्द्रीय दुर्गा महोत्सव समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभगार में जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल...

बांदा : डीएम-एसपी की मौजूदगी में केंद्रीय दुर्गा समिति ने कई समस्याओं को उठाया

बांदा। केन्द्रीय दुर्गा महोत्सव समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभगार में जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में समिति के पदाधिकारियों द्वारा महोत्सव के दौरान सड़क, सुरक्षा, विद्युत, पानी, सफाई आदि की समस्याओं को उठाते कहा कि महोत्सव के दौरान विद्युत एवं जलापूर्ति पर विशेष ध्यान दिया जाए।

यह भी पढ़े : अस्तित्व को मां रूप में देखना आनंददायी

बैठक में जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने कहा कि दुर्गा महोत्सव का पर्व बडे ही श्रद्धा, उत्साह एवं आदर्श पूर्वक तथा शान्तिपूर्णढंग से मनाया जाए। पर्व के दौरान आमजनमानस की समस्याओं का भी ध्यान रखा जाए ताकि अवागमन में किसी को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये। उन्होंने कहा कि बांदा में त्यौहार बहुत ही शान्तिपूर्ण ढंग से मनाये जाते हैं। यह त्यौहार भी सभी आपसी सौहार्द के साथ मनायें।

उन्होंने दुर्गा समिति कमेटी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि मैंने ऐसी समिति प्रथम बार देखी है, जो बहुुत ही सराहनीय कार्य कर रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि यह त्यौहार बहुत ही अच्छे ढंग से मनाया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि केन्द्रीय महोत्सव समिति के पदाधिकारियों द्वारा जो भी समस्या उठायी गयी है, उसका जिला प्रशासन द्वारा पूरा ध्यान देकर सभी व्यवस्थायें पूरी करायी जायेंगी। उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिशाषी अभियंता विद्युत, जल संस्थान, जल निगम, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को सफाई व्यवस्था आदि नियमित रूप से बनाये रखने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़े : एशियाई खेल : देश की खेल राजधानी बनने की तैयारी में यूपी

पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने कहा कि महोत्सव समिति में सभी पदाधिकारी बहुत ही अनुभवशील हैं तथा यह कमेटी कई वर्षों से बहुत ही अच्छा कार्य कर रही है। यह महोत्सव भी बहुत ही श्रद्धा व उत्साह के साथ मनाया जाए। कहीं भी किसी प्रकार की समस्या हो तो जिला प्रशासन को अवगत कराया जाए, ताकि उसका शीघ्र ही निराकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि जुलूस विसर्जन समय से निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार ही किया जाए। उन्होंने बताया कि महेश्वरी देवी मंदिर में महिलाओें की सुरक्षा की दृष्टि से महिला पुलिस की तैनाती की जायेगी तथा सभी की सुविधा का भी विशेष ध्यान दिया जायेगा।

यह भी पढ़े : योगी सरकार पांच एक्सप्रेस-वे किनारे बसाएगी 32 औद्योगिक शहर

केन्द्रीय पूजा समिति संरक्षक राजकुमार शिवहरे ने बताया कि जनपद में यह त्यौहार बहुत ही भव्यतापूर्वक मनाया जाता है। जहां लगभग 350 मूर्ति पण्डाल सजाये जाते हैं तथा भारी मात्रा में दर्शनार्थी एवं जनता उपस्थित रहती है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के पश्चात महोत्सव समिति द्वारा पांच नये पुरूस्कार जिनमें स्वच्छता, ड्रेस कोड, ध्वनि विस्तारक यंत्र अनुशासन, मूर्ति सज्जा तथा झांकी प्रदर्शन में अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले कमेटी को सम्मानित किया जायेगा।

महोत्सव समिति के अध्यक्ष अमित सेठ भोलू ने कहा कि जिला प्रशासन का इस महोत्सव में विगत वर्षों बहुत ही अच्छा सहयोग रहा है। रूट चार्ट बना लिया गया है तथा सभी व्यवस्थाओं से सम्बन्धित बैठकें इसके पूर्व ही आयोजित हो चुकी हैं। उन्होंने महोत्सव के दौरान विद्युत विभाग से पूर्ण सहयोग प्रदान किये जाने की अपेक्षा की। बैठक में सीओ सदर ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के लिए घाटों पर रोशनी, नाव, गोताखोर आदि की सारी व्यवस्थायें की जा चुकी हैं।

ये भी पढ़े : बांदा : महिला सशक्तिकरण रैली में दिखा महिलाओं में जोश, अधिकारों के प्रति किया जागरूक

बैठक में दुर्गा समिति महोत्सव के पदाधिकारी राज कुमार राज मनोज जैन, गोपाल चन्द्र अवस्थी, प्रभाकर सिंह चन्देल आदि ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी उमाकान्त त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र, नगर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार तथा समिति के पदाधिकारी चन्द्र मोहन बेदी, अंकित बासू, पंकज अग्रवाल, अमित गुप्ता,अभिषेेक पाण्डेय,अशोक गुप्ता, प्रकाश साहू, वृन्दावन वैश्य, संजय काकोनिया सहित अन्य सम्बन्धित पदाधिकारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
0