बांदाःमाफिया मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसने में लापरवाही बरतने में एक और जेल अधीक्षक नपे

बांदा के मंडल कारागार में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसने में लापरवाही बरतने वाले...

बांदाःमाफिया मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसने में लापरवाही बरतने में एक और जेल अधीक्षक नपे

इसके पहले कई जेल अधिकारी हो चुके हैं निलंबित
बांदा के मंडल कारागार में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसने में लापरवाही बरतने वाले कई जेल अधिकारी सस्पेंड हो चुके हैं। यही वजह है कि इस जेल में आने से अधिकारी कतराते हैं। बांदा के वरिष्ठ जेल अधीक्षक अविनाश गौतम सिर्फ 2 माह 4 दिन पहले इस जेल में आए थे और अब शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ेयहां के रेलवे यार्ड में खड़े आर्मी कोच में दो महिलाओं से दुष्कर्म

मुख्तार अंसारी के बांदा जेल में आने के बाद कई जेल अधिकारी लपेटे में आ गए। जिससे 15 माह 13 दिन यहां जेल अधीक्षक की कुर्सी खाली रही। अतिरिक्त प्रभार के जरिए जेल का काम का चलता रहा। फरवरी के माह में अविनाश गौतम ने वरिष्ठ जेल अधीक्षक की कुर्सी संभाली थी। इससे पहले मुख्तार अंसारी के जेल में बंद होने की वजह से जेल के अधिकारी जेल अधीक्षक की कुर्सी संभालने से बचते रहे हैं। बड़ी मुश्किल में अविनाश गौतम ने चार्ज संभाला और मात्र 2 महीने 4 दिन में उन्हें चलता कर दिया गया।

यह भी पढ़े -बुंदेलखंड में फिर बढ़ रहा है कोरोना, इस जिले में 1 दिन में मिले 14 मरीज

पंजाब की रोपड़ जेल से मुख्तार अंसारी को सात अप्रैल 2021 को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था में यहां शिफ्ट किया गया था। उस वक्त यहां प्रभारी जेल अधीक्षक प्रमोद त्रिपाठी की तैनाती थी। मुख्तार की शिफ्टिंग के 38 दिन बाद 17 मई 2021 को उन्नाव कारागार में तैनात सीनियर सुपरिटेंडेंट अरुण कुमार सिंह को बांदा जेल भेजा गया। वह चार माह 29 दिन रहे। 17 अक्तूबर को वह मेडिकल लीव पर चले गए और नहीं लौटे। 11 नवंबर को उन्हें लखनऊ स्थित संपूर्णानंद कारागार से अटैच किया गया। उनके बाद यहां की जिम्मेदारी के लिए दो और सुपरिटेंडेंट की पोस्टिंग हुई। पर दोनों ने ज्वाइन नहीं किया।

यह भी पढ़े - बांदाः इस बार निकाय चुनाव में कहां बढे कितने नए मतदाता, जानिये

11 नवंबर 2021 को बरेली कारागार के सुपरिटेंडेंट विजय विक्रम सिंह की पोस्टिंग बांदा के लिए की गई, पर उन्होंने ज्वाइन नहीं किया। गृह विभाग ने उनको 29 नवंबर को सस्पेंड करने के साथ संपूर्णानंद कारागार से संबद्ध कर दिया।
30 जून 2022 को लखीमपुर खीरी कारागार के सीनियर सुपरिटेंडेंट पवन प्रताप की पोस्टिंग के आदेश हुए। उन्होंने बांदा कारागार का चार्ज लेने के बजाए ट्रांसफर बाराबंकी कारागार करा लिया। बाराबंकी में सुपरिटेंडेंट का पद है। मुख्तार को प्रोटक्शन वारंट पर पंजाब भेजने के मामले में वर्ष 2017 में तत्कालीन जेलर रंजीत सिंह, डिप्टी जेलर ताड़केश्वर प्रताप सिंह पर गाज गिरी थी। साथ ही कई कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी हुई थी। सात जून 2022 को तत्कालीन डीएम अनुराग पटेल और एसपी अभिनंदन ने कारागार का औचक निरीक्षण किया था। मुख्तार को वीवीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा था। मामले में डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह और चार बंदी रक्षकों को निलंबित किया गया था।
यह भी पढ़ेअगर आप महाकौशल ट्रेन से सफर करने जा रहे हैं, तो एक बार समय सारणी देख ले! समय बदल गया है

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0