बांदाः महाराणा प्रताप चौक के बाद, अब शहर में परशुराम चौक बनाने की मांग उठी

शहर की सिविल लाइन एरिया में महाराणा प्रताप चौक का विस्तारीकरण और सुंदरीकरण होने के बाद शहर के अन्य...

बांदाः महाराणा प्रताप चौक के बाद, अब शहर में परशुराम चौक बनाने की मांग उठी

 शहर की सिविल लाइन एरिया में महाराणा प्रताप चौक का विस्तारीकरण और सुंदरीकरण होने के बाद शहर के अन्य चौराहों को भी इसी तरह से विकसित करने की मांग उठने लगी है। सोमवार को समाजसेवी सुमित शुक्ला के नेतृत्व में कई समर्थकों ने सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के कार्यालय में पहुंचकर महाराणा प्रताप चौक की तरह किसी चौराहे को परशुराम चौक बनाने की मांग की और कहा कि इसी चौराहे पर भगवान परशुराम जी प्रतीकात्मक मूर्ति स्थापित की जाए।

यह भी पढ़ें- बांदा: 24 घंटे के अंदर एक और बुज़ुर्ग की इस वजह से कर दी गई गला दबाकर हत्या


सोमवार को समाजसेवी सुमित शुक्ला ने अपने समर्थकों के साथ सदर विधायक के नाम उनकी अनुपस्थिति में जिला कार्यालय में विधायक प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा और परशुराम चौक की मांग की। समाजसेवी सुमित शुक्ला ने कहा कि सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी द्वारा सभी चौराहों का सुंदरीकरण व विकास कराने बात कहीं गई थी। जिले के अधिकांश लोग चाहते है की महर्षि बामदेव की तपोभूमि में में कम से कम एक चौराहे का नाम परशुराम चौक किया जाय व उनकी प्रतीकात्मक मूर्ति लगाई जाए। 

यह भी पढ़ें-  महोबा के कैमाहा से कबरई तक 46 किमी बनेगा फोरलेन, गडकरी इस दिन करेंगे शिलान्यास

सुमित शुक्ला के अनुसार भगवान परशुराम ब्राम्हण क्षत्रिय के बीच मध्यस्थ की भूमिका में रहे है।  उन्होंने दुष्टों का संघार किया और भगवान राम को दंडवत प्रणाम किया। परशुराम चौक बनने से ब्राम्हण और क्षत्रियो के बीच अपनत्व और सम्पूर्ण सनातनियों के बीच एकता के संदेश का प्रचार प्रसार होगा। सदर विधायक कार्यालय बांदा में ज्ञापन देने वालों में समाजसेवी सुमित शुक्ला सहित, सुभाष मिश्रा, अमन दिवेदी,अतुल द्विवेदी,शिव प्रसाद विश्वकर्मा,अंकुर द्विवेदी,शुभम मिश्रा, ऋषि तिवारी ,अभिषेक सिंह,अनिल कुमार, रिंकू तिवारी पुनीत बाजपेई आदि लोग शामिल रहे।

यह भी पढ़ेंपिता की संपत्ति हड़पने को बेटे ने उठाया खौफनाक कदम, आप भी सुनकर कांप जाएंगे
बताते चलें कि महाराणा प्रताप चौक स्थापित होने के बाद सदर विधायक ने शहर के कालू कुआं बाबूलाल चौराहा और पद्माकर चौराहे को विकसित करने की घोषणा की थी। इसके बाद कालू कुआं चौराहे का सुंदरीकरण कराने के लिए जिला अधिकारी ने पहल करते हुए चौराहे के आसपास का अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं।

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0