बाहुबली मुख्तार अंसारी का जेल में सुरक्षा घेरा और हुआ मजबूत, अब 5 बॉडी कैम से होगी निगरानी

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी अक्सर न्यायालय में पेशी के दौरान जेल के सुरक्षाकर्मियों..

बाहुबली मुख्तार अंसारी का जेल में सुरक्षा घेरा और हुआ मजबूत, अब 5 बॉडी कैम से होगी निगरानी

बांदा, 

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी अक्सर न्यायालय में पेशी के दौरान जेल के सुरक्षाकर्मियों पर अभद्रता करने का आरोप लगाकर जमानत की मांग करते रहते हैं। इनके रोज-रोज लगाए जाने वाले आरोपों का जवाब देने के लिए सरकार ने 10 बॉडी कैम बांदा जेल को दिए हैं। इनमें से 5 बॉडी कैम हर समय मुख्तार अंसारी के बैरक के बाहर पहरा देंगे। जिससे उनकी हर गतिविधियां इनके कैमरे में कैद होगी।

यह भी पढ़ें - कमिश्नर और डीआईजी ने बांदा शहर को साफ सुथरा और अतिक्रमण मुक्त बनाने को बनाई ये रणनीति

पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा की जेल में आने वाले विधायक मुख्तार अंसारी द्वारा लगातार जेल कर्मचारियों पर अभद्रता का आरोप लगाकर न्यायालय से रिहाई की मांग की जाती है। अभी हाल में मुख्तार अंसारी की लखनऊ में पेशी हुई थी। इसी दौरान उनके अधिवक्ता द्वारा इसी तरह की दलील दी गई थी और इसके बाद बाहुबली मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास ने जेल में मुलाकात के बाद आरोप लगाया था कि उनके पिता के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा बदसलूकी की गई है।

इसी तरह के अन्य कई गंभीर आरोप जेल के सुरक्षाकर्मियों पर भी लगाए जाते हैं। मुख्तार अंसारी के जेल से निकलने के लिए लगातार अपनाए जा रहे इस तरह के हथकंडे से निपटने के लिए सरकार ने जेल में 10 बॉडी कैम तैनात किए हैं। इनमें से 5 बॉडी कैम हमेशा मुख्तार अंसारी के बैरक के बाहर तैनात रहेंगे। बताते चलें कि मुख्तार अंसारी की बैरक के अंदर दो और बाहर 20 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होती है। मुख्तार के बैरक की सारे सीसीटीवी कैमरों की मानीटरिंग सीधे लखनऊ कमांड ऑफिस से की जाती है। इसके बाद भी लगातार उनके द्वारा लगाए जा रहे आरोप से निपटने के लिए सरकार द्वारा बॉडी कैम से लैस सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। 

यह भी पढ़ें - बांदा शहर में रोज रोज लगने वाले जाम से परेशान, इस बीजेपी नेता ने सीएम को लिखा पत्र

जेल अधीक्षक प्रभारी वीरेंद्र कुमार वर्मा के मुताबिक मुख्तार अंसारी द्वारा हर पेशी में न्यायालय के समक्ष जेल सुरक्षाकर्मियों पर बदसलूकी का आरोप लगाया जाता है। अब बॉडी कैम के साथ जेल स्टाफ की ड्यूटी लगने से मुख्तार अंसारी के सारे आरोप गलत साबित होंगे। यह कैमरे अब जेल के सुरक्षाकर्मियों के व्यवहार की भी रिकॉर्डिंग करेंगे ।

इन कैमरों की विशेषता यह है कि यह कैमरे आसानी से बॉडी में फिट हो जाता है और इस कैमरे में वीडियो रिकॉर्डिंग होती है जिससे सामने वाले और कैमरा लगाने वाले दोनों की हरकतों को रिकॉर्ड किया जा सकता है। इस कैमरे को सिपाही अपनी वर्दी में लगा कर घूमता रहता है। इसमें हाई डेफिनेशन के लेंस लगे हुए हैं, जिससे वीडियो रिकॉर्डिंग साफ और उसकी आवाज अच्छी तरह से सुनाई देती है। इस कैमरे के माध्यम से अब सुरक्षाकर्मियों और मुख्तार अंसारी की एक एक गतिविधियां कैमरे में कैद होंगी।

यह भी पढ़ें - अयोध्या से वन गमन को निकले श्रीराम के पग जहां-जहां पड़े थे, वहां बनेगा राम वन गमन पथ

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2