भूस्खलन से कमेडा व नंदप्रयाग में बद्रीनाथ हाइवे बंद, 130 तीर्थयात्री फंसे, 40 निकाले गए

चमोली जिले में गत 24 घंटे से लगातार बारिश जारी है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कमेडा और नंदप्रयाग में अवरुद्ध मार्गों पर...

भूस्खलन से कमेडा व नंदप्रयाग में बद्रीनाथ हाइवे बंद, 130 तीर्थयात्री फंसे, 40 निकाले गए

बारिश के कारण 46 ग्रामीण मार्ग अवरूद्ध, सड़क खोलने में जुटा प्रशासन

लगातार भूस्खलन और पहाड़ी से पत्थर गिरने से सड़क सुचारू करने में हो रहा व्यवधान

गोपेश्वर। चमोली जिले में गत 24 घंटे से लगातार बारिश जारी है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कमेडा और नंदप्रयाग में अवरुद्ध मार्गों पर लगातार भूस्खलन और पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण सड़क को सुचारू करने में व्यवधान हो रहा है। हालांकि नंदप्रयाग में बाईपास से आवाजाही सुचारू है। जबकि कमेडा में मार्ग को सुचारू कर दिया गया है।

जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने बताया कि गुरूवार की रात बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कमेडा में बाधित होने के कारण वहां फंसे 130 तीर्थयात्रियों के लिए जिला प्रशासन की ओर से रात्रि विश्राम और भोजन की व्यवस्था की गई। जोशीमठ-मलारी मार्ग पर लाता के पास दोनों तरफ से सड़क बंद होने पर वहां भी रात्रि को 40 लोग फंस गए थे, जिन्हें एसडीआरएफ की मदद से सकुशल रेस्क्यू कर लिया गया है और मोटर मार्ग को छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया है।

बारिश के कारण जनपद में अभी 46 ग्रामीण मोटर मार्ग बाधित हैं । वहीं थराली, कर्णप्रयाग और गैरसैंण में विद्युत आपूर्ति बाधित है, जिसे सुचारू करने के लिए यूपीसीएल काम कर रहा है। सुरक्षा के दृष्टिगत शुक्रवार को सभी विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया गया है। सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने और स्थानीय लोगों को नदी-नालों से दूर रहने के साथ मार्ग सुचारू होने तक यात्रा टालने की सलाह दी गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि एहतियात के तौर पर सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0