बेतवा के टापू पर फंसे चारों ग्रामीणों को सेना ने हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू कर निकाला

बेतवा नदी के बीच टापू पर पिछले लगभग एक सप्ताह से फंसे चार ग्रामीणों को गुरुवार को सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से..

बेतवा के टापू पर फंसे चारों ग्रामीणों को सेना ने हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू कर निकाला

झांसी, 

बेतवा नदी के बीच टापू पर पिछले लगभग एक सप्ताह से फंसे चार ग्रामीणों को गुरुवार को सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से बाहर निकाल लिया गया। रेस्क्यू कर बाहर निकाले गए ग्रामीणों के मुताबिक वे अपने खेतों पर रखवाली करने के लिए गए थे और पारीछा बांध से पानी छोड़े जाने के कारण नदी के बीच टापू पर फंस गए। ग्रामीणों के पास कई दिनों तक के भोजन की व्यवस्था थी लेकिन जब भोजन खत्म हो लगा तो परिवार के लोगों को चिंता हुयी और जिला प्रशासन ने उन्हें टापू से बाहर निकालने की कवायद शुरू की। 

यह भी पढ़ें - फिल्म शूटिंग गतिविधियों का बुन्देलखण्ड को हब बनाने की हरी झण्डी

बुधवार देर रात एसडीआरएफ की टीम इन ग्रामीणों को निकालने के लिए पहुंची लेकिन नदी की धारा का बहाव काफी तेज होने के कारण रेस्क्यू अभियान नहीं चलाया जा सका। इसके बाद सेना से मदद मांगी गयी और एनडीआरएफ की टीम भी बुलाई गयी। गुरुवार सुबह जिला प्रशासन के अफसरों की मौजूदगी में सेना की रेस्क्यू टीम के हेलीकॉप्टर की मदद से चारों ग्रामीणों को सकुशल नदी से बाहर निकाल लिया गया। बाहर निकाले गए ग्रामीणों के नाम अशोक, फूल सिंह, मनीराम और हरी हैं। ये चारों बरुआसागर थानाक्षेत्र के खड़ेसर गांव के रहने वाले हैं।  

डीएम रविंद्र कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन और सेना ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर चारों ग्रामीणों को सकुशल निकाल लिया है। ये लोग यहां पहले भी जाते रहे हैं और वहां खेती व मछली पालन करते थे। ये लोग अक्सर यहां जाते रहते थे लेकिन कभी इस तरह की स्थिति नहीं बनी। पहली बार हुआ है कि ये लोग बाढ़ में फंस गए। हम जनपद के सभी लोगों से अनुरोध कर रहे हैं कि जलस्तर कम होने तक नदियों के किनारे न जाएं। रेस्क्यू कर निकाले गए इन चारों लोगों का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - एनडीआरएफ टीम जल्द पहुंचेगी मौके पर, आर्मी से भी हुई रेस्क्यू पर वार्ता

यह भी पढ़ें - झांसी : महिला चिकित्सालय के औचक निरीक्षण में मिली अनियमितताएं, डीएम ने लगाई फटकार

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2