स्कूली वाहन में क्षमता से अधिक छात्रों को बैठाने पर होगी कार्रवाई : जिलाधिकारी

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मृदुल चौधरी की अध्यक्षता...

स्कूली वाहन में क्षमता से अधिक छात्रों को बैठाने पर होगी कार्रवाई : जिलाधिकारी

महोबा। जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मृदुल चौधरी की अध्यक्षता में किया गया। जिलाधिकारी ने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए किए जाने वाले प्रयासों की समीक्षा की और एआरटीओ को स्कूली वाहनों की शत प्रतिशत चेकिंग करने के निर्देश देते हुए स्कूली वाहन में क्षमता से अधिक बच्चे मिलने पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने बैठक में दुर्घटना बाहुल्य स्थानों को चिंहित कर ब्रेकर बनवाने के निर्देश दिए। साथ ही संभावित ब्लैक स्पॉटों को चिंहित कर शाइनिंग बोर्ड लगवाए जाने के निर्देश दिए हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक गिरधारी लाल कोली को निर्देशित करते हुए कहा कि स्कूलों में ट्रैफिक नियमों की जानकारी के लिए गोष्ठी का आयोजन कराकर जागरूकता अभियान चलाया जाए। साथ ही पांच मिनट का बच्चों को यातायात नियमों से संबंधित वीडियो भी दिखाया जाए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को सड़कों पर बने पुराने ब्रेकरों की मरम्मत करने के साथ रिफ्लेक्टर एवं संकेतक आदि लगाने के निर्देश भी दिए हैं।

जिलाधिकारी ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को निर्देशित करते हुए नगर में टैक्सी स्टैंड के लिए जल्द से जल्द जगह चिन्हित कर बनवाने के निर्देश दिए हैं। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी राम प्रकाश, अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम और अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0