33 केवी लाइन में फॉल्ट आने से एक दर्जन गांव अंधेरे में डूबे

मौसम के बिगड़ने से 33 केवी लाइन में फॉल्ट आने के कारण सुमेरपुर सबस्टेशन द्वितीय व विदोखर सबस्टेशन ठप हो..

33 केवी लाइन में फॉल्ट आने से एक दर्जन गांव अंधेरे में डूबे
फाइल फोटो

हमीरपुर,

मौसम के बिगड़ने से 33 केवी लाइन में फॉल्ट आने के कारण सुमेरपुर सबस्टेशन द्वितीय व विदोखर सबस्टेशन ठप हो जाने से एक दर्जन से अधिक गांव अंधेरे में डूबे हुए हैं। कड़ी मशक्कत के बाद फॉल्ट ढूंढकर ठीक कराकर लाइन चालू की गई लेकिन पन्द्रह मिनट में ही जवाब दे गई। जिससे गुरुवार की रात अंधेरे में ही बीतने की संभावना बन गई है।

यह भी पढ़ें - केन बेतवा लिंक के लिए सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने प्रधानमंत्री का आभार जताया

सुमेरपुर कस्बे के 132 केवी पावर हाउस से चन्द्रपुरवा गेट स्थित सुमेरपुर सबस्टेशन द्वितीय व विदोखर सबस्टेशन को 33 केवी की लाइन गई हुई है। खराब मौसम के चलते 33000 केवी लाइन पर फाल्ट आने के कारण विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। गुरुवार को दिन भर बारिश होने के चलते विद्युत कर्मी कड़ी मशक्कत के बाद फाल्ट ढूंढने में सफल रहे और फाल्ट दुरुस्त कर लाइन चालू करवाई।

लेकिन पन्द्रह मिनट बाद ही फिर लाइन जवाब दे गई। जिससे गुरुवार की रात भी इन सब स्टेशनों से जुड़े चन्द्रपुरवा, इटरा,इंगोहटा, विदोखर पुरई,विदोखर मेंदनी आदि गांव के लोगों को अंधेरे में ही गुजारनी पड़ेगी। अवर अभियंता रविन्द्र कुमार साहू ने बताया कि फाल्ट ढूंढ़ कर ठीक किया गया और कुछ देर लाइन चालू भी रही। लेकिन फिर कहीं फाल्ट होने से लाइन बाधित हो गई है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर सदर विधायक युवराज सिंह ने आशा कार्यकर्ताओं को बांटे स्मार्टफोन

यह भी पढ़ें - सदर विधायक युवराज सिंह ने युवाओं में भरा जोश, कहा- यही जोश 22 में बरकरार रहे

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1