बांदा में 308 कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, नौ ने तोड़ा दम

जनपद में रविवार को राहत भरी खबर आई। जहां आज 244 व्यक्ति कोरोना संक्रमित..

बांदा में 308 कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, नौ ने तोड़ा दम
बाँदा मेडिकल कॉलेज

जनपद में रविवार को राहत भरी खबर आई। जहां आज 244 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए, वही स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 308 पहुंच गई।

कल भी स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या संक्रमितों से अधिक थी लेकिन जिले में अभी भी मौत का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आज जहां नौ लोगों की मौत हुई है। वही मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सिर्फ एक मौत की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें - डीएम और डीआईजी आवास में कोरोना की दस्तक, 175 नए मरीज मिले

मुख्य चिकित्सा अधिकारी बांदा एनडी शर्मा के मुताबिक जिले में आज संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 244 है। वही स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 308 है।

इस तरह कुल स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 6955 पहुंच गई है जबकि अब तक जिले में 8534 व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं। इस समय जिले में 1469 सक्रिय मरीज हैं और आज एक मौत से मृतकों की संख्या बढ़कर 115 पहुंच गई है हालांकि आज कोविड-19 संक्रमित 9 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है।

यह भी पढ़ें - यूपी में कक्षा 1 से बारहवीं तक सभी विद्यालय 10 मई तक बंद, बोर्ड परीक्षाएं आगे बढ़ी

शहर के दो श्मशान घाटों में आज जहां 10 नॉर्मल शवों का अंतिम संस्कार किया गया है। वही कोविड संक्रमित 9 व्यक्तियों का अंतिम संस्कार किया गया।

आज संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में 19 को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है जबकि 225 को आइसोलेशन में रखा गया है। संक्रमित हुए व्यक्तियों में 114 शहरी क्षेत्र के और 130 ग्रामीण क्षेत्र के बताए जाते हैं, इनमें नौ बच्चे भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें - यूपी में पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला

हि.स.

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1