लिंक रोड बदलने से 250 घरों की उजड़ जाएगी बस्ती

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के जीरो प्वाइंट से प्रस्तावित लिंक रोड में परिवर्तन का स्थानीय लोगों ने विरोध किया है...

लिंक रोड बदलने से 250 घरों की उजड़ जाएगी बस्ती

ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन

चित्रकूट। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के जीरो प्वाइंट से प्रस्तावित लिंक रोड में परिवर्तन का स्थानीय लोगों ने विरोध किया है। आरोप लगाया कि कुछ लोगों ने साजिश कर पूर्व के मार्ग में संशोधन कराया है। इससे लगभग 250 घरों की बस्ती व उपजाऊ भूमि को नुकसान होगा। कलक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर ग्रामीणों ने पूर्व के चयनित मार्ग से ही लिंक रोड़ पर कार्य कराने की मांग की है।

यह भी पढ़े : लामबंद प्रधानों ने प्रदर्शन कर डीएम को सौपा ज्ञापन

सोमवार को सदर ब्लाक क्षेत्र के भरतकूप स्थित गोंडा डबरा पुरवा व बींदर पुरवा निवासियों ने कलक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि एक्सप्रेस वे के लिंक रोड को देवागंना हवाई पट्टी स्थल से जोडने के लिए पूर्व में प्रस्तावित मार्ग पर काम नहीं किया जा रहा है। उसे रास्ते से ही बस्ती की ओर मोडने का प्रस्ताव है। साथ ही बस्ती व उपजाऊ भूमि की ओर की नापजोख भी हुई है। ऐसे में इसका विरोध कर कहा कि ऐसे में पूरी बस्ती उजड जाएगी व रिहायशी व कृषि योग्य भूमि चली जाएगी। आरोप लगाया कि कुछ प्रभावशाली लोग दबाव बनाकर पूर्व निर्धारित मार्ग को बदलवा रहे हैं। इससे उन्हें क्रसर आदि लगाने में फायदा होगा। प्रभावशाली लोग यह नहीं सोच रहे कि गरीब व दलित वर्ग की बस्ती का क्या होगा।

यह भी पढ़े : कंबल वितरण एवं जन जागरूकता कार्यक्रम हुआ संपन्न

प्रदर्शनकारी चंद्रभान पांडेय, लवलेश कुमार, राम प्रसाद, वासदेव, गोपाल नारायण, जगदीश प्रसाद, जय प्रताप, बैजनाथ, जगन्नाथ, बरातीलाल, शिवप्रसाद, लवकुश, रामसिंह, बच्चा, देवीदीन, बाबूलाल, अनुरूद्ध, राजाराम, मनेाज, संजय, इंद्रपाल, शिवबाबू, बोधीलाल आदि ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने पूर्व निर्धारित स्वीकृत मार्ग से ही लिंक रोड का कार्य कराने की मांग की है।

यह भी पढ़े : मप्र को आज मिलेंगी 24 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की सौगात

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0