लामबंद प्रधानों ने प्रदर्शन कर डीएम को सौपा ज्ञापन

ग्राम पंचायतों के खाते सीज एवं गौशालाओं में संरक्षित गोवंशों के भरण पोषण का भुगतान न होने पर लामबंद ग्राम प्रधानों...

लामबंद प्रधानों ने प्रदर्शन कर डीएम को सौपा ज्ञापन

पंचायतों के खाता सीज व गौशालाओं के संचालन का भुगतान न होने पर सौपा ज्ञापन

चित्रकूट। ग्राम पंचायतों के खाते सीज एवं गौशालाओं में संरक्षित गोवंशों के भरण पोषण का भुगतान न होने पर लामबंद ग्राम प्रधानों ने कलेक्ट्रेट में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। पांच सूत्रीय मांग पत्र डीएम को सौंपा। ज्ञापन में अवगत कराया कि पंचायतों के खाते बंद होने से गांवों में विकास कार्य बाधित हो गए है। गोवंशों के भरण पोषण का भुगतान न होने से गौशाला संचालन में दिक्कतें हो रही है।

यह भी पढ़े : कंबल वितरण एवं जन जागरूकता कार्यक्रम हुआ संपन्न

ग्राम प्रधान संघ जिलाध्यक्ष सुनील शुक्ला की अगुवाई में सोमवार को प्रधानों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। बताया कि ग्राम पंचायतों के खाते सीज कर दिए जाने से विकास कार्य अवरुद्ध हो गए है। पंचायतों ने भुगतान सही तरीके से किया है फिर भी गलत तरीके से कार्रवाई की गई है। पिछले पांच माह से गौशालाओं में संरक्षित गोवंशों के भरण पोषण का भुगतान नहीं हुआ है। पत्रावली के नाम पर ब्लाक, तहसील व कार्यालय में प्रधानों को चक्कर कटाया जा रहा है। हर जगह प्रधान इसमें शोषण का शिकार हो रहे है।

यह भी पढ़े : मप्र को आज मिलेंगी 24 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की सौगात

प्रधान संघ मऊ के अध्यक्ष प्रभात पांडेय ने कहा कि अधिकारी पिछले एक माह से गौशालाओं के भुगतान संबंधी पत्रावली को अग्रसारित नहीं कर रहे है। कई प्रधानों के साथ अभद्रता की गई है। सरकारी जमीनों पर लोग अवैध कब्जे कर रहे है। जिसकी जानकारी भूमि प्रबंधन समिति ने एसडीएम को अवगत कराया है फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। पहाड़ी ब्लाक अध्यक्ष अभिलाष पटेल, रामनगर अध्यक्ष व कर्वी ब्लाक अध्यक्ष विष्णुकांत ने कहा कि प्रधान गौशालाओं में गोवंशों को संरक्षित करने में काफी पैसा खर्च कर चुके है लेकिन उनका भुगतान समय से न होने के कारण गांवों के कार्य बाधित है। मनरेगा में कई माह से मजदूरी का पैसा नहीं आया है। जिससे श्रमिकों को रोजगार नहीं मिल पा रहा है।

यह भी पढ़े : पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से फरवरी के प्रथम सप्ताह में भी रहेगी ठंडक

इस दौरान कमल यादव, विक्की सिंह, विपिन मिश्र, शैलेन्द्र शुक्ला, महेन्द्र प्रसाद, राजकरन, आनंद कुमार, राजेन्द्र सिंह, रामबाबू शुक्ला, फलेश यादव, शारदा प्रसाद, अनिल मिश्र, सुनील कुमार, अंबिका प्रसाद, दिनेश, रामप्यारे, दयाशंकर, इंदल, फूलचंद्र आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : बांदा : छात्र छात्राएं सामाजिक समस्याओं पर शोध करें और लोग स्वयं का प्रोडक्ट बनाकर आत्मनिर्भर बने : राज्यपाल

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0