राजधानी में आज से शुरू हो रहा है 10 दिन का सख्त लाॅकडाउन

भोपाल में शुक्रवार रात 8 बजे से दस दिन का लॉकडाउन शुरू हो रहा है...

राजधानी में आज से शुरू हो रहा है 10 दिन का सख्त लाॅकडाउन
10 day strict lockdown begins in the capital today

भोपाल

भोपाल कमिश्नर कवींद्र कियावत ने शुक्रवार को संपन्न संभागीय अधिकारियों को बैठक में लॉकडाउन की तैयारियों के संबंध में विस्तार से समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस 10 दिन के लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए सब मिलकर प्रयास करें। लॉकडाउन को सफल बनाकर ही कोरोना की संक्रमण चैन को तोड़ सकेंगे। यह गली- मोहल्लों, कॉलोनियों और बसहटों में प्रभावी रूप से लागू रहेगा। बैठक में एडीजी उपेंद्र जैन और कलेक्टर अविनाश लवानिया भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : निजी अस्पतालों में कोरोना जांच को लेकर यूपी सरकार का अहम फैसला

बैठक में कमिश्नर कियावत ने कहा कि हमें हर हाल में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करना है। सभी विभाग मिलकर इस चुनौती को पूरा करे। इस कार्य में नगर रक्षा समितियों का सहयोग भी लिया जाए। भोपाल दुग्ध संघ और नगर निगम के वाहनों से कोरोना से बचाव का संदेश दिया जाए। नगर निगम जरूरतमंदो को भोजन और संक्रमित क्षेत्र में सैनिटाइजेशन, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जिम्मेदारी देखेगा। लोक निर्माण विभाग संक्रमित क्षेत्र की बैरिकेडिंग करेगा। वन विभाग भी लॉकडाउन के दौरान अपनी चेक पोस्ट पर निरंतर चैकिंग करेगा और आइसोलेटेड क्षेत्रों में भ्रमण कर लोगों की मौजूदगी पर नियंत्रण करेगा। महिला बाल विकास और स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर- घर जाकर सर्वे किया जाएगा।  किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण मिले तो तुरंत टेस्ट कराया जाए।

यह भी पढ़ें : मप्र में कोरोना से अब तक 782 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 25,759 हुई

कलेक्टर लवानिया ने कहा कि क्षेत्र में अधिक से अधिक सक्रिय और उपस्थित रहकर सभी अधिकारी लॉकडाउन को प्रभावी बनाए। जहां भी लोग इकट्ठे दिखें, उन्हें  रोके- टोके और वापस घर भेजे। बैठक में संभागीय अधिकारियों को निरंतर क्षेत्र में रहकर मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई। बैठक में डीआईजी इरशाद वली, नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी कोलसानी और सभी विभागों के संभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

(हिन्दुस्थान समाचार)

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0