झांसी : छल अब बर्दाश्त नहीं

बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के स्थापना दिवस 10 अक्टूबर को मोर्चा के कोर ग्रुप की सालाना बैठक भानू सहाय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई...

झांसी : छल अब बर्दाश्त नहीं

बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण तीन साल के भीतर करवा देने का वादा किया गया था। 3 साल की जगह 6 साल 4 महीने से ज्यादा का समय गुजर चुका है पर केंद्र सरकार में राज्य निर्माण के पक्ष में  किसी तरह की कार्यवाही प्रारम्भ होने पर बुंदेलियो में निराशा एवं आक्रोश पनपने लगा है।

बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण बुंदेलियो का सपना है इससे किसी भी तरह का छल अब बर्दाश्त नही किया जा सकता। कोर ग्रुप की बैठक में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि अखंड बुन्देलखंड क्षेत्र में संकल्प पत्र भरवाने का अभियान 14 अक्टूबर को कचेहरी से प्रारम्भ किया जाएगा। संकल्प पत्र में बुंदेलियो से सौगन्ध ली जाएगी कि जाति, धर्म, सम्प्रदाय, राजनीति से ऊपर उठकर बुंदेलखंड राज्य निर्माण के लिए कार्य करेंगे।

यह भी पढ़ें - उप्र : महिला सशक्तीकरण को 17 से 25 अक्टूबर तक चलाया जायेगा विशेष अभियान

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जनप्रतिनिधि चुनाव के समय राज्य निर्माण की वकालत कर वोट तो ले लेते है पर चुनाव बाद मुद्दे को बिसार देते है। 15 अक्टूबर तक सभी जनप्रतिनिधियों को पत्र लिख कर उनसे मांग की जाएगा कि वे प्रधानमंत्री जी को पत्र लिख कर  राज्य निर्माण शीघ्र किये जाने का पत्र लिख कर बुंदेलियो की भावना से अवगत कराएं।

साथ ही जनप्रतिनियो से यह भी मांग की जाएगी कि प्रधानमंत्री जी को लिखे गए पत्र को मीडिया को भी उपलब्ध करवाकर लोगो को ये जानकारी दे कि वे उनकी भावनाओं के प्रति कितने संजीदा है। अन्यथा की इस्तिथि में  माह नवंबर में बुन्देलखण्ड क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों का सड़को पर विरोध किया जाएगा। बैठक में बुन्देलखण्ड की धरती पर बुन्देलयो की भर्ती करवाये जाने रूप रेखा बनाने के लिए 5 सदस्यों की कमेटी बनाई गई।

यह भी पढ़ें - विपक्षी दलों पर योगी बरसे, बोले इनके डीएनए में है विभाजन,लोगों को बांटना प्रवृति

बुन्देलखण्ड क्षेत्र की खनिज संपदा बचाये जाने के लिए अवैद्य खनन के विरोध में हल्ला बोल जाएगा जिसके तहत जिस खनिज अधिकारी एवं पुलिस चौकी में शिकायत आएगी उनके विरुद्ध रिपोर्ट लिखाई जाएगी।

बैठक में अशोक सक्सेना, रघुराज शर्मा, हमीदा अंजुम, वरुण अग्रवाल, उत्कर्ष साहू, गिरजा शंकर राय, , मक़बूल हुसैन सिद्दकी, पंकज मिश्रा  नोटा, महेश कुशवाहा, कुँवर बहादुर आदिम, प्रदीप झा, अरुण कुमार, विजय रायकवार, अनुराग मिश्र, मनीष रायकवार, सुन्दर ग्वाला, महेश यादव, समीम राइन, यूथप जैन पिंकी, रशीद कुरेशी,  नरेश वर्मा, मौलाना कामिल, ललित पाराशर, विकास पुरी, प्रेम सपेरे, मुकेश वर्मा,गोविन्द सोनकर, संतोष द्विवेदी बंटी सुधीरपाल कथूरया, गोलू ठाकुर, ब्रजेश राय, गजराज ,विजय रायकवार, जितेंद्र रायकवार, चन्दनसागर, मेघावत, विजित कपूर,अनिल कश्यप, प्रभुदयाल कुशवाहा,दुलीचंद कुशवाहा,मुकुट बिहारी मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी ने 300 करोड़ के सबसे बड़े ऑक्सीजन प्लांट का किया शुभारम्भ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0