शहर के पार्कों में जीर्णोद्धार के कार्य में मिली खामियां

जिला अधिकारी बांदा अमित सिंह बंसल ने आज बांदा नगर में स्थित अवस्थी पार्क ,अंबेडकर पार्क तथा बाबू साहब तालाब के सौंदर्यीकरण एवं जीर्णोद्धार हेतु कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया और निरीक्षण के दौरान कराए गए कार्यों में तमाम खामियां पाईं,जिन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

शहर के पार्कों में जीर्णोद्धार के कार्य में मिली खामियां
Banda City Parks Inspection

जिला अधिकारी बांदा आज सिटी मजिस्ट्रेट और अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद बांदा के साथ पार्कों के निरीक्षण में पहुंचे।उन्होंने अवस्थी पार्क में पाया कि यहां स्थापित क्लॉक टावर की टाइल्स में टाकी नहीं लगाई गई है जिससे टाइल्स टूट कर गिर रहे हैं एवं सीलिंग का प्लास्टर समुचित रूप से नहीं किया गया है।

इसके लिए उन्होंने नगरपालिका ई.ओ. को निर्देश दिए कि इसे तत्काल ठीक कराया जाए साथ ही वॉकिंग ट्रैक की मरम्मत कराने के निर्देश भी दिए गए। यहां शौचालय का रखरखाव ठीक नहीं पाया गया। इसके बाद उन्होंने अंबेडकर पार्क का निरीक्षण किया। पार्क में 1 किलोमीटर वाकिंग ट्रैक में लगी इंटरलॉकिंग की गुणवत्ता घटिया पाई गई। अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया गया कि तत्काल इंटरलॉकिंग को उखाड़कर गुणवत्ता युक्त इंटरलॉकिंग लगवाई जाए।

इसके बाद जिलाधिकारी ने लगभग 92 लाख  की लागत से बाबू साहब तालाब के जीर्णोद्धार के कार्यों का अवलोकन करने पहुंचे लेकिन वर्तमान में तालाब में पानी भरा हुआ है इसलिए जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि तालाब का पानी न निकाला जाए बल्कि तालाब के किनारे किनारे भीटों को सही किया जाए एवं अगल-बगल के अतिक्रमण को हटा कर साफ सफाई की जाए। बाद में उन्होंने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि जब तक उपरोक्त तीनों पार्कों की कमियों को दुरस्त न किया जाए तब तक कराए गए कार्यों का भुगतान न किया जाए।