राजकीय मेडिकल कॉलेज बाँदा में पहली कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत 

जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है। जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ रही हैं। यह बीमारी शहर और ग्रामीण इलाके में भी पैर फैला चुकी है...

राजकीय मेडिकल कॉलेज बाँदा में पहली कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत 

जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है। आज भी 14 मरीज संक्रमित पाए गए हैं।इनमें तीन ट्रू नेट मशीन से और 11 एंटीजन टेस्ट में पाजिटिव मिले हैं। वही राजकीय मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है जो हमीरपुर की रहने वाली  थी।

यह भी पढ़ें : तीन बुजुर्ग महिलाओं सहित आठ और संक्रमित

जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है। जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ रही हैं। यह बीमारी शहर और ग्रामीण इलाके में भी पैर फैला चुकी है। आज पाए गए 14 संक्रमित मरीजों में आठ बांदा शहर व अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। शहर में कटरा के तीन, शंभू नगर कालू कुआं व इंदिरा नगर में एक एक मरीज शामिल है जबकि चिलेहटा में एक, नरैनी में दो, अतर्रा में तीन मरीज संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित मरीजों में आधा दर्जन महिलाएं भी शामिल हैं।आज 14 नए केस मिलने से जनपद में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 422 पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें : बांदा में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 400 पार 

इस आशय की जानकारी देते हुए चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त गौरव दयाल ने बताया कि संक्रमित पाए गए सभी मरीजों को इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।इस बीच राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला की उपचार के दौरान देर रात मौत हो गई है। मेडिकल कॉलेज के  प्रधानाचार्य डॉ मुकेश यादव ने  इसकी पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें : बेपरवाह बाँदा में हुई कोरोना की बंपर बढ़ोत्तरी

बताते चलें कि राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों में यह पहली मौत है।अभी तक यहां किसी को रोना संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई थी हालांकि जनपद में अब तक 5 मरीजों की मौत हो चुकी है लेकिन इन सभी मरीजों की इलाज के दौरान कानपुर या लखनऊ में मौत हुई है।

यह भी पढ़ें : कोरोना से लड़ने में सहायक होने के साथ ही डिप्रेशन को दूर करता है कद्दू