करंट लगने से भाई बहन की मौत 

जनपद के बिसंडा कस्बे के अतर्रा रोड में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास एक खेत में काम कर रहे पिता को खाना देने गए भाई बहन करंट की चपेट में आ गए...

करंट लगने से भाई बहन की मौत 
करंट लगने से भाई बहन की मौत 

जनपद के बिसंडा कस्बे के अतर्रा रोड में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास एक खेत में काम कर रहे पिता को खाना देने गए भाई बहन करंट की चपेट में आ गए, जिससे दोनों की घटनास्थल पर मौत हो गई। करंट लगने से गाय के बच्चे की भी उसी दौरान मौत हो गई। इस घटना से परिवारी जनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें : तीन बुजुर्ग महिलाओं सहित आठ और संक्रमित

घटना गुरुवार को बिसंडा थाना क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास हुई। इसी कस्बे में रहने वाले मृतक के पिता कल्लू वर्मा ने बताया कि बिसंडा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास स्थित खेत को मैंने बटाई में ले रखा है और इसी खेत में मैं काम कर रहा था। मुझे खाना लेकर मेरी बेटी अर्चना (10) व पुत्र अनुज (9)खेत पर आए थे। मैं खेत में काम कर रहा था, तभी दोनों बच्चे खेत में लोहे के तार से के नीचे से निकलकर आने लगे, यह तार खेत मालिक द्वारा लगवाए गए थे, जिसमें बिजली के तार भी लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें : कोरोना से लड़ने में सहायक होने के साथ ही डिप्रेशन को दूर करता है कद्दू

दोनों बच्चे जैसे ही तार को पकड़कर खेत में घुसने लगे तभी करंट की चपेट में आ गए। मैं दौड़कर आया और किसी तरह खेत में लगी लोहे की तार की बाड से उन्हें निकालकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिसंडा ले गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मृतकों में अर्चना कक्षा दो व अनुज कक्षा 1 में प्राथमिक विद्यालय प्राचीन में पढ़ते थे। इस घटना से मृतक की मां चंदा, भाई आशीष, बहन शशि, पूनम, पूजा, आरती का रो रो कर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें : बेपरवाह बाँदा में अभी अभी हुई कोरोना की बंपर बढ़ोत्तरी

बताया जाता है कि यह खेत रोशन सिंह व शिव पूजन पुत्र महादेव का है, जो कटिया डालकर चोरी से बिजली इस्तेमाल करते है। पिछले वर्ष भी विद्युत वितरण खंड के अधिकारियों ने उन्हें बिजली चोरी करते हुए पकड़ा था और ले देकर मामला रफा-दफा कर दिया था। उसने पुनः तार को जोड़कर बिजली का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। जिससे यह बड़ा हादसा हो गया।

यह भी पढ़ें : बांदा में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 400 पार 

विद्युत चोरी का काम बिजली विभाग की मिलीभगत से चल रहा था। इस घटना से कस्बे में गहरा आक्रोश व्याप्त है। उधर थानाध्यक्ष  ने बताया कि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।